3 दिवसीय व्यास पूजा का आयोजन 12 से

गुडग़ांव, 10 अगस्त (अशोक): धार्मिक संस्था श्रीगीता साधना सेवा समिति द्वारा ज्योति पार्क स्थित श्रीगीता आश्रम में 12 अगस्त से 3 दिवसीय व्यास पूजा का आयोजन किया जा रहा है।

संस्था के मुख्य प्रबंधक राजेश गाबा ने बताया कि व्यास पूजा, यानि कि श्री सद्गुरु आराधना पर्व का आयोजन गीताज्ञानेश्वर डा. स्वामी दिव्यानंद महाराज के सानिध्य में आयोजित किया जाएगा। जहां प्रतिदिन सायं के समय भजन एवं सत्संग का आयोजन होगा, वहीं 13 व 14 अगस्त को पादुका पूजन एवं सदगुरु आराधना का आयोजन भी होगा। उन्होंने बताया कि महाराज जी का कहना है कि व्यास पूर्णिमा अर्थात गुरु पूजा कोरी परंपरा अथवा पूजा के नाम पर कोई कर्मकांड नहीं है, अपितु सद्गुरु आराधना का पर्व है। श्रद्धा और समर्पण की साधना है। सद्गुरु देव की शरण में बैठकर दीक्षा के माध्यम से साधना भक्तिमय जीवन जीने का संकल्प दिवस है।

महाराज जी का यह भी कहना है कि यह संबंध आत्मकल्याण के लिए होता है। राजनैतिक या सामाजिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए नहीं। राजेश गाबा का कहना है कि आयोजन की तैयारियां जोरोंशोरों से चल रही हैं। आयोजन में आने वाले श्रद्धालुओं से कोरोना प्रोटोकाल का पूरा पालन कराया जाएगा। इसकी भी पूरी व्यवस्था कर ली गई है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!