नहीं होंगे अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूल बंद: रामअवतार

मिड सैशन में नहीं होंगे अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूल बंद
मुख्यमंत्री के आश्वासन का प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन ने किया स्वागत

भिवानी/शशी कौशिक।  प्रदेश के अस्थाई मान्यता प्राप्त 923 स्कूलों को हरियाणा सरकार ने मिड सैशन में बंद नहीं करने के आश्वासन का प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन व भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ ने स्वागत किया है। पिछले वर्ष 3200 के लगभग अस्थाई मान्यता प्राप्त प्राईवेट थे, जिनमे से 2200 के लगभग स्कूलों ने स्थाई मान्यता ले ली, जिसके बाद जिसके बाद 923 स्कूल स्थाई मान्यता न होने के चलते बंद होने की स्थिति में आ गए। प्रदेश सरकार ने बच्चों की पढ़ाई मिड सैशन में बाधित न हो, इसके लिए अस्थाई मान्यता बारे प्राईवेट स्कूलों को वर्तमान शैक्षणिक सत्र के लिए राहत दी है।

यह जानकारी आज भिवानी प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष व हरियाणा भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रामअवतार शर्मा ने पत्रकार वार्ता में दी। इस अवसर पर आकाश रहेजा, कर्ण मिर्ग, यतेन्द्र नाथ, प्रवीण अंचल समेत एसोसिएशन के अनेक पदाधिकारी मौजूद थे। भाजपा शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहरलाल से मिला था। बातचीत के बाद मुख्यमंत्री ने बच्चों के भविष्य को देखते हुए अस्थाई मान्यता प्राप्त प्राईवेट स्कूलों की मांग को उचित मानते हुए राहत देने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से 2200 के लगभग अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूलों की समस्या को वर्तमान भाजपा सरकार ने निपटाया है, अगले सत्र तक 923 अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूलों को भी नियमों में ढ़ील देकर स्थाई मान्यता देने की दिशा में सरकार कदम बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही एसोसिएशन द्वारा शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा के सम्मान में एक समारोह का आयोजन भिवानी में किया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *