दो महीने में ऐसे हालात कर देंगे पैदा, हर पार्टी चाहेगी इनेलो के साथ हो समझौता

हर्षित सैनी

भाजपा भ्रम छोड दे 75 प्लस की तो बात दूर, 15 का आंकडा पार नहीं कर पाएगी भाजपा-अभय चौटाला. जजपा व आम आदमी के गठबंधन पर बोले अभय चौटाला, पहले ही पता था स्वार्थ का है गठबंधन, विधानसभा चुनाव तक नहीं चलेगाजो कार्यकर्त्ता तय करेंगे, वहीं होगा उम्मीदवार

रोहतक, 10 जुलाई। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में ऐसे हालात पैदा कर देगे कि हर पार्टी इनेलो के साथ समझौता करना चाहेगी। साथ ही उन्होंने भाजपा के 75 प्लस के लक्ष्य पर भी निशाना साधा और कहा कि भाजपा इस भ्रम को छोड़ दे।      

उनका कहना था कि 75 प्लस की बात तो दूर भाजपा 15 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी। कांग्रेस पार्टी खत्म हो चुकी है। पार्टी के राष्ट्रीय स्तर पर भी यह तय नहीं हो पा रहा है कि आखिर कांग्रेस को कौन चलाएगा। प्रदेश में भी कांग्रेस का अस्तित्व मिट चुका है। जजपा व आम आदमी के गठबंधन पर भी इनेलो नेता ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह गठबंधन स्वार्थ का था और उन्हें पहले ही पता था कि यह विधानसभा चुनाव तक यह गठबंधन नहीं पाएगा।       

बुधवार को इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला रोहतक पहुंचे और छोटूराम धर्मशाला में आयोजित कार्यकर्त्ताओं की बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इनेलो 90 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। जो कार्यकर्त्ता तय करेंगे, वहीं उम्मीदवार होगा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्त्ता ही पार्टी की रीढ़ की हड्डी होते हैं। चौटाला ने कहा कि जो नेता पार्टी छोड़ कर गए हैं, वह बाद में पछताएंगे। इनेलो का सच्चा कार्यकर्त्ता आज भी चट्टान की तरह मजबूत है।     

उन्होंने कार्यकर्त्ताओं को चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का आह्वान किया। साथ ही सरकार की जनविरोधी नीतियों को लोगों को अवगत कराने को कहा। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि एसवाईएल को लेकर इनेलो ने लड़ाई लड़ी है और इसी की बदौलत आज सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में हस्तक्षेप कर पंजाब व हरियाणा को बैठकर बातचीत करने की सलाह दी।    

अभय चौटाला ने कहा कि प्रदेश में आज पानी की भारी किल्लत है और कई क्षेत्र डार्क जोन में पहुंच चुके है। एसवाईएल को लेकर इनेलो का आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि झूठ बोलकर भाजपा में सता में आई, लेकिन एक भी वायदा पूरा नहीं किया। आज हर वर्ग सरकार की जनविरोधी नीतियों से परेशान होकर सडक़ों पर आंदोलन करने को मजबूर है।      

इनेलो के प्रधान महासचिव ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में लगातार अपराध बढ़ रहा है और मुख्यमंत्री को यह रूटीन लगता है जबकि वास्तव में मुख्यमंत्री को प्रदेश के लोगों की सुरक्षा की कोई चिंता नहीं है। भाजपा सरकार हर मुद्दे पर फेल साबित हुई है।      

 विधानसभा चुनाव में किसी दल के साथ इनेलो के गठबंधन को लेकर अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हमने किसी की तरफ गठबंधन का हाथ नहीं बढाया बल्कि ऐसे हालात पैदा किए कि दूसरे दलों को इनेलो के साथ समझौता करना पड़ा।   

 इस अवसर पर इनेलो प्रदेशाध्यक्ष बीडी डालिया ने कहा कि भाजपा सरकार न केवल किसान विरोधी है, बल्कि मजदूर, व्यापारी, छात्र, कर्मचारी विरोधी भी है। सरकार रोजाना ऐसे सर्कुलर जारी कर रही है, जोकि जनता के हित में नहीं है। उन्होंने कार्यकर्त्ताओं से आह्वान किया कि वे चुनाव की तैयारियों में जुट जाए और लोगों को सरकार की जनविरोधी नीतियों बारे अवगत कराएं।      

इस अवसर पर युवा प्रदेशाध्यक्ष जस्सी पेटवाड, पूर्व सांसद कैप्टन इन्द्र सिंह, पूर्व विधायक बलवंत सिंह मायना, कृष्ण कौशिक, नफे सिंह लाहली, कुलदीप अहलावत, ताजबीर शिमली, नरेन्द्र राठी, शीला खरैटी, सुशीला राणा, सरोज चौधरी, कुंती, खजान सिंह, जेपी भाली, सुरेन्द्र कादियान, महावीर अहलावत, नरेन्द्र हुड्डा, सुनीता हुड्डा, राजेश कटवाडा, बिजल सुडाना, धर्मबीर फौजी, सुरेन्द्र भोला, रामफूल, सतबीर सहरावत, प्यारा-प्यारी डोभ, सूरज देहराज, पवन राठी, करतार काहनी, यादराम सरपंच, कर्मवीर बलियाणा, देवेन्द्र रिठाल, राजबीर वाल्मीकि, मुकेश वाल्मीकि, पवन भालौठ, संदीप फरमाणा, बलराज पिलाना, सतीश जाटयान, गुगन सिंह एडवोकेट, विनोद अहलावत, रजनेश मलिक, मनीष कौशिक प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *