विकास किया है, लेकिन नही बताते कि आखिर विकास किया क्या है?

2 जुलाई 2019,  स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष वेदप्रकाश विद्रोही ने कहा कि हरियाणा भाजपा सरकार मुख्यमंत्रीउनके मंत्री-संतरी, सांसद, विधायक रोज दावा ठोकते रहते है कि उन्होंने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की तुलना में विगत पांच वर्षो में प्रदेश का अभूतपूर्व विकास किया है। लेकिन यह नही बताते कि आखिर विकास किया क्या है?

विद्रोही ने कहा कि पूर्व सरकार की तुलना में बिना भेदभाव प्रदेश के हर क्षेत्र का चहुंमुखी विकास करने का दावा बड़ा आसान है। वास्तव में यह दावा कितना खरा है, बिना तुलनात्मक आंकड़ेे जारी किये दावा करना हास्यास्पद है। यदि भाजपा खट्टर सरकार को अपने दावे पर इतना ही भरोसा है तो विगत कांग्रेस-हुड्डा सरकार के दौर में 2005 से 2014 तक हुए प्रदेश के विकास कार्यो व 2014 से 2019 तक भाजपा-खट्टर सरकार के दौर में हुए विकास कार्यो पर श्वेत पत्र जारी करने की हिम्मत दिखाये। विद्रोही ने कहा कि जब दोनो सरकारों के समय के विकास कार्यो पर विस्तृत श्वेत पत्र होगा तो हरियाणा की जनता स्वयं तय कर लेगी कि किस राज में ज्यादा विकास हुआ।

मुख्यमंत्री खट्टर जी बताये उन्होंने व उनके मंत्रीयों ने कांग्रेस शासन में बनाये, शुरू किये कितने विकास कार्यो का उदघाटन करके झूठा श्रेय लिया? वहीं यह भी बताये कि उनकी सरकार द्वारा बनाई गई कितनी योजनाओं पर काम शुरू करके उसको पूरा किया और उनका कब उदघाटन हुआ?

विद्रोही ने कहा कि इसी तरह 2004 से 2014 तक कांग्रेस के सांसद रहे राव इन्द्रजीत सिंह भी दावा करते है कि कांग्रेस शासन की तुलना में दक्षिणी हरियाणा का भाजपा ने ज्यादा विकास किया है। राव इन्द्रजीत सिंह भाजपा से भी कांग्रेस की तरह दो बार लगातार सांसद है। वे ही आंकड़े जारी करके बता दे कि दक्षिणी हरियाणा में कांग्रेस शासन में कितने विकास कार्य और कहां हुए और भाजपा राज में कितने विकास कहां-कहां हुए है ताकि आम जनता भी उनके दावों की सच्चाई आंकड़ों द्वारा परख सके। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *