सक्षम जिला स्कोरकार्ड में अपनी रैंकिंग सुधारने के लिए उपायुक्त अमित खत्री ने दी बधाई

गुरुग्राम, 4 नवंबर। गुरूग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने आज जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सक्षम जिला स्कोरकार्ड में अपनी रैंकिंग सुधारने के लिए बधाई दी। उन्होंने शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों को इसी तत्परता से काम करने के लिए प्रेरित करते हुए आगे बढ़ने के लिए कहा। 
श्री खत्री आज अपने कार्यालय में सक्षम जिला स्कोरकार्ड के तहत निर्धारित मानदंडों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन ने उपायुक्त को बताया कि जुलाई -2019 में जिला गुरूग्राम की रैंकिंग 16, अगस्त-2019 में यह रैकिंग 9 थी। सिंतबर माह में यह रैकिंग 4 तक पहुंच गई है जिसके लिए उपायुक्त अमित खत्री ने टीम के सदस्यों को अपनी शुभकामनाएं दी। आज आयोजित बैठक में जिला सक्षम स्कोरकार्ड , नेशनल टैलेंट सर्च एग्जामिनेशन, एनएमएमएस, सैट रिजल्ट एनालिसिज, सक्षम प्लस , बोर्ड रिजल्ट, चाॅक लिट एप, दक्षना स्काॅलरशिप आदि सहित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। 

बैठक में उपायुक्त ने उपस्थित शिक्षा विभाग के अधिकारियों से शिक्षा के स्तर में सुधार लाने संबंधी विषयों पर भी चर्चा की। उपायुक्त ने कहा हालांकि गुरूग्राम जिला शिक्षा के स्तर में अच्छा काम कर रहा है लेकिन हमें फिर भी इस दिशा में आगे बढ़ने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के स्तर में सुधार लाने के लिए जरूरी है बच्चों में सीखने की क्षमता बढ़ाने की दिशा में विशेष प्रयास करें। जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन ने बताया कि जिला शिक्षा विभाग द्वारा बच्चों में सीखने की क्षमता को बढ़ाने के लिए युद्धस्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। आज आयोजित बैठक में निष्ठा प्रशिक्षण कार्यक्रम को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई। 

बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी इंदु बोकन सहित जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रेमलता यादव, डीपीसी ऋतु तथा डाईट प्रिंसीपल संतोष तंवर सहित जिला के विभिन्न खंडो के खंड शिक्षा अधिकारी उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *