अपराधिक घटनाओं के कारण प्रदेश का व्यापारी व उद्योगपति अपनी जान-माल कि सुरक्षा के लिए भयभीत

सरकार अपराधिक घटनाओं व नशे के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करे – बजरंग गर्ग  

टोहाना – हरियाणा प्रदेश व्यापार मण्डल के प्रान्तीय अध्यक्ष व हरियाणा कॉन्फेड के पूर्व चौयरमेन बजरंग गर्ग ने होटल रॉयल गार्डन में व्यापारियों की मीटिंग ली, जिसमें भारी संख्या में व्यापारी मौजूद थे। मीटिंग के उपरान्त श्री गर्ग ने पत्रकारवार्ता में कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ रही है, जिसके कारण भारी तादाद में हरियाणा व पंजाब में नशे का व्यापार चल रहा है और युवा पीढ़ी नशे की लपेट में आ रहे हैं। प्रान्तीय अध्यक्ष बजंग गर्ग ने कहा कि नशे के कारण आज हरियाणा में अपराध लगातार बढ़ रहा है। प्रदेश में हर रोज व्यापारी, उद्योगपति व आम जनता के साथ चोरी, लूटपाट, हत्या, फिरौती, चौन स्नेचिंग की वारदातें हो रही हैं। यहाँ तक कि महिलाएं व बच्चियों से हर रोज दुष्कर्म की वारदातें आम हो रही हैं।

प्रदेश में हर रोज चोरी, लूटपाट व हत्याऐं होने के कारण प्रदेश का व्यापारी व आम जनता अपनी जानमाल की सुरक्षा के लिए पूरी तरह भयभीत है। व्यापारी एक तरफ अपराधी घटनाओं व दूसरी तरफ व्यापार व उद्योग ठप्प होने से बड़ा भारी चिन्तित है। प्रान्तीय अध्यक्ष बरजंग गर्ग ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा जीएसटी के तहत टैक्सों में अनाप शनाप बढोतरी व नोटबन्दी के कारण देश व प्रदेश में व्यापार का पहले ही बूरा हाल है। व्यापार ना होने के कारण प्रदेश का व्यापारी बैंकों के कर्जों तले दबता जा रहा है। सरकार ने जब जीएसटी लगा दिया तो एक टैक्स प्रणाली के तहत जीएसटी लागू करते ही देश में मार्किट फीस सरकार को समाप्त करनी चाहिए थी, जो सरकार ने आज तक नहीं की, जो देश के किसान व आढ़तियों के साथ अन्याय है। प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को अपने वायदे के अनुसार मार्केट फीस समाप्त करनी चाहिए व जीएसटी टैक्स प्रणाली में सरलीकरण करके टैक्स की दर 28 व 18 प्रतिशत खत्म करके अधिकतम टैक्स की दर 15 प्रतिशत होनी चाहिए। कपड़ा, चीनी, धूप, अगरबत्ती, खाद्य व खेती में उपयोग आने वाली दवाईयों पर जीएसटी नहीं होना चाहिए और नशा जो देश के युवाओं को खौखला कर रहा है उस पर पूरी तरह रोक लगानी चाहिए और कानून व्यवस्था में सुधार लाना चाहिए व हरियाणा में भी गुजरात व बिहार की तरह शराबबन्दी करके नशे से मुक्त करना चाहिए व कठोर से कठोर कदम सरकार को उठाने चाहिए और अपराधियों को पकड़ कर उन पर सख्त से सख्त कार्यवाही करनी चाहिए।

प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने राजेन्द्र ठकराल व जगदीश पाहवा के व्यापारी हित में कार्य करने पर राजेन्द्र ठकराल को व्यापार मण्डल का प्रदेश सचिव व जगदीश पाहवा को व्यापार मण्डल टोहाना का प्रधान बनाने की घोषणा की, जिसका सभी व्यापारियों ने जोरदार स्वागत किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *