आरएस राठी ने अगले 5 साल का विजन रखा जनता के समक्ष

शहर में पर्याप्त पानी, सस्ती बिजली, अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं, प्रदूषण पर नियंत्रण होगी प्राथमिकता 

आम आदमी पार्टी के गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार आरएस राठी ने बुधवार को प्रैसवार्ता कर गुरुग्राम शहर के लिए अपने अगले 5 साल का विजन जनता के समक्ष रखा। उन्होंने शहर में पर्याप्त पानी, सस्ती बिजली, अच्छी और सस्ती शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं, प्रदूषण पर नियंत्रण उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने अपने विजन में कुल 20 से अधिक मुद्दों को तरजी दी है जिन पर गंभीरता से काम करने की जरूरत है। 

आरएस राठी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि बीते वर्षो में कांग्रेस और भाजपा सरकार ने गुरुग्राम से केवल राजस्व और वोट लेने की राजनीति की है, विकास के नाम पर किसी भी सरकार के जनप्रतिनिधि के पास कहने के लिए कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि आज भी शहर में पर्याप्त पानी नहीं है, 50 प्रतिशत सोसायटी कालोनियां टयूबवैल पर निर्भर है, 100 एमजीडी से अधिक पानी की कमी है। बिजली के नाम पर स्मार्टग्रिड का लोलीपाप दिया हुआ है, आज पूरे देश में हरियाणा में बिजली सबसे मंहगी है। यदि जनता ने मौका दिया तो इस पर प्राथमिकता से काम किया जाएगा। शहर में यातायात और परिवहन की हालत भी किसी से छुपी नहीं है। इसी के चलते गुरुग्राम शहर में प्रदूषण में सबसे ऊंचे पायदान पर है। गुुरुग्राम में नागरिकों, बुजुर्गों, महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा भी लंबे समय से गंभीर चिंता का विषय रहा है। इसके लिए भी पुलिस कार्यशैली में सुधार की आवश्यकता है। 

शहर का पर्यावरण सबसे गंभीर मुद्दा है, अरावली को बर्बाद करने के लिए बीजेपी के मंत्रियों ने कोई कसर नहीं छोडी, इस विषय पर भी मैं प्राथमिकता से काम करूंगा। पुराने गुरुग्राम में शीतला माता रोड पर फ्लाईओवर, पटेल नगर में हाइटेंशन, फेंडस कालोनी की दीवार, राजेन्द्र पार्क में बुनियादी सुविधाएं भी मेरे एजेंडे में शामिल है।


राठी ने रियल एस्टेट उपभोक्ताओं को न्याय दिलाने के लिए हरेरा को मजबूती प्रदान करने व जीएमडीए और नगर निगम की व्यवस्था सुधार पर काम किया जाएगा। इसके अलावा फल, सब्जी, मछली के लिए उचित मार्के ट, हर वार्ड में कूड़े से खाद बनाने की मशीन की सुविधा, खेल सुविधाओं को बढ़ाने, कला-संस्कृति केन्द्र की स्थापना, आधुनिक बस स्टेंड, खेडक़ीदौला टोल हटवाना, मीडिया प्रतिनिधियों के लिए प्रैस क्लब और आवासीय सोसायटी, बिजली विभाग के कर्मचारियों को पेंशन का हक दिलवाना भी मेरे विजन में शामिल है। 

इस दौरान उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता जेएस कादयान, अशोक वर्मा, महावीर वर्मा, अभय पूनिया मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *