कांग्रेस को तो गुटबाजी ने मारा

कमलेश भारतीय

 कांग्रेस का दुश्मन कोई नहीं । जैसे मोदी चुनाव जनसभाओं में कहते थे कि मोदी का दुश्मन मोदी ही है । मोदी ही मोदी को हरा सकता है । वही हाल कांग्रेस का है । कांग्रेस ही कांग्रेस को हराती आ रही है और हरा सकती है । अब चुनाव के बाद कांग्रेस में हर राज्य में बिखराव शुरू है । कहीं कांग्रेस के एक दर्जन विधायक पार्टी छोड कर जा रहे हैं तो कहीं दो । कहीं तैयारी में हैं । 

पंजाब में थोडा हटकर कांग्रेस में कमाल हो रहा है । क्रिकेटर व कामेडियन नवजोत सिंह सिद्धू पार्टी में ही कामेडी कर रहे हैं । पंजाब सरकार में मंत्री और सरकार की केबिनेट की बैठक से दूर अलग से मीडिया से बतिया रहे हैं । कैप्टन अमरेंद्र सिंह के सिथ पति पत्नी का मनमुटाव जारी है । पत्नी ने आरोप लगाया कि मेरा लोकसभा का टिकट कैप्टन ने कटवाया और सिद्धू ने कह दिया कि मेरी पत्नी झूठ नहीं बोलती । बस । यहां से शुरूहुआ वाक् युद्ध जारी है जो कल मीडिया वार्ता तक पहुंच गया । अब यह युद्ध कहां तक पहुंचेगा या कहां अंत होगा , कह नहीं सकते । पर इतना तय है कि कांग्रेस ही कांग्रेस को काटती है और काटती रहेगी ।

हरियाणा की कांग्रेस की कहानी कौन सी अलग है । अभी तक अध्यक्ष पद को लेकर एक दूसरे पर टीका टिपप्णी चल रही है । विधानसभा चुनाव तक भी शांति होगी कि नहीं ,कोई नहीं जानता । राहुल गांधी और गुलेम नवी आजाद भी नहीं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *