• Mon. Sep 28th, 2020

Bharat Sarathi

A Complete News Website

 कमलेश भारतीय 

इन दिनों ईद से पहले इफ्तार पार्टियों की धूम रही । ममता बनर्जी , नीतिश कुमार और शाहनवाज हुसैन आदि नेताओं ने इफ्तार पार्टिया दीं । नीतिश कुमार की इफ्तार पार्टी पर फायर ब्रांड नेता व बेगूसराय के नवनिर्वाचित सांसद गिरिराज सिंह ने इस पार्टी पर व्यंग्य करते कहा कि फलाहार पार्टी क्यों नहीं ? नीतिश कुमार तो पचा गये लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने फटकार लगाने में देरी नहीं की । कहा कि हर विषय फर कमेंट करना जरूरी नहीं । गिरिराज वही हैं जो कहते रहते हैं कि जिसे यह पसंद नहीं , वह पाकिस्तान चला जाए । अब संभवतः वे कुछ जुबान दबा कर चलेंगे ।

 दूसरी ओर पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अपने स्वभाव से हटकर इफ्तार पार्टी दी और इंसानियत की दुहाई  भी दी । सारे धर्म इंसानियत के धर्म हैं । इस तरह जयश्रीराम के नारों के बीच इफ्तार पार्टी भी चर्चित रही । 

इधर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का एक फोटो भी खूब चर्चा में आया है । वे भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन के गले लग कर ईद मुबारक कह रहे हैं ।

असल में दिल्ली में जो आवास श्री हुड्डा का है , उनके पडोसी शाहनवाज हुसैन ही हैं । इसलिए एक पडोसी को ईद मुबारक कहना बहुत बढिया व्यवहार है । 

यों तो ईद बहुत जगह मनाई गयी लेकिन ईद के बदले में फटकार सिर्फ गिरिराज सिंह के भाग्य में ही आई ।

सच । मैं तो कहना चाहता हूं : मजा तो तब है मैं ईद मनाऊं और वह दीवाली सच में ईद कुछ इस तरह मुबारक कहो जनाबे आली ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy link
Powered by Social Snap