रोजगार देने में विफल भाजपा सरकार अब बेरोजगार युवाओं को दर-दर की ठोकरें खिला रही – दुष्यंत चौटाला

नजदीक के जिले में परीक्षा क्यों नहीं करवा सकती सरकार, 250 किलोमीटर दूर क्यूं धक्के खाने को मजबूर हैं युवा – दुष्यंत चौटाला

हिसार/चंडीगढ़, 20 सितंबर। प्रदेश में शनिवार से शुरू होने वाली क्लर्क भर्ती में प्रार्थियों के परीक्षा सेंटर करीब 250-250 किलोमीटर से अधिक दूर-दूर तक करने पर जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कड़ा एतराज जताया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बिना सोचे-समझे बेरोजगार युवाओं की जेब पर अतिरिक्त बोझ के साथ उनकी मुसीबतों को और बढ़ा दिया है।

उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार देने की बजाय उन्हें रोजगार से वंचित रखने की नीति पर काम कर रही है इसलिए कभी नौकरियों की भर्ती को री-एडवरटाइज कर बार-बार बेरोजगार युवाओं के फार्म भरवाकर अनावश्यक खर्चें करवाती है तो कभी नौकरियों में धांधलियां करवाकर पेपर कैंसिल कर देती है और अब क्लर्क भर्ती में परिक्षा के लिए उन्हें दूर-दूर भेजकर दर-दर की ठोकरें खाने के लिए छोड़ दिया है।

उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवा रोजगार पाने के लिए बड़ी मुश्किलों से फार्म भरकर महंगी-महंगी कोचिंग लेकर पेपर की तैयारी करता है लेकिन सरकार बिना सोचे-समझे उन्हें इतनी दूर एग्जाम सेंटर दे देती है जो कि भाजपा सरकार की युवा विरोधी नीतियों को दर्शाता है कि वो युवाओं को रोजगार देने को लेकर कितनी गंभीर है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि परीक्षा केंद्र दूर होने से सबसे बड़ी मुश्किलें लड़कियों के लिए है क्योंकि प्रदेश की कानून व्यवस्था और रोडवेज बस सेवा का आज भाजपा सरकार ने बुरा हाल कर रखा है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में जेजेपी की सरकार आने पर युवाओं को रोजगार देने के लिए जेजेपी “रोजगार मेरा अधिकार” कानून लेकर आएगी जिससे हर हाथ को काम की गारंटी होगी। निजी क्षेत्र में प्रदेश की 75 प्रतिशत नौकरियां हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएगी। साथ ही सरकारी नौकरियों के आवेदन के लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी, परीक्षा गृह जिले में ही होगी।

शुक्रवार को दुष्यंत चौटाला रोहतक में होने वाले ताऊ के “जन सम्मान दिवस” को लेकर हिसार लोकसभा के उचाना व नारनौंद हलके का दौरा कर निमंत्रण दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि  “जन सम्मान दिवस” को लेकर लोगों में खासा जोश है और लाखों की संख्या में लोग रोहतक में पहुंच कर अपने जननायक को श्रद्धाजंलि देंगे। उन्होंने कहा कि जेजेपी समाज को एकता के सूत्र में पिरोने में यकीन करती है और जननायक स्व. ताऊ  की नीतियों पर चल कर आधुनिक हरियाणा बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *