बेटियों को स्कूलों में दाख़िले के लिए भयंकर गर्मी में देना पड़ रहा धरना

रेवाड़ी – आम आदमी पार्टी रेवाड़ी के वरिष्ठ कार्यकर्ता संजय शर्मा के नेतृत्व में सरकारी स्कूल में बिना T.C. के दाखिला व पिछले कई महीनों से बार बार लगातार शिकायत करने पर भी शिक्षा नियम 134a के सरकार द्वारा अलौटिड स्कूलों में दाखिला नहीं होने पर आज बेटियों व उनके पैरेंट्स ने जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय के बाहर रोष प्रकट करते हुए नारेबाजी कर धरना प्रदर्शन किया।

धरने में शामिल एक पैरेंट्स ने बताया कि मेरी दो बेटियां रेवाड़ी शहर के एक निजी स्कूल में पढ़ती है। दो साल से कोरोना महामारी के कारण मेरा काम धंधा बहुत ही कम हो गया है जिससे मेरा घर खर्च चलाना भी बहुत मुश्किल हो गया है इसी वजह से मैं लगभग दो साल स्कूल की फीस नहीं चुका पा रहा हूँ। इसलिए अपनी बेटियों को सरकारी स्कूल में पढ़ाना चाहता हूँ। लेकिन T.C. की अनिवार्यता की वजह से दाखिला नहीं होने की वजह से मेरी दोनों बेटियाँ 22 दिन से घर पर ही बैठी है। मैं मुख्यमंत्री जी व शिक्षा मंत्री जी के नाम लिखित माँग भी अपने मोबाइल नंबर सहित जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दर्ज करवा चुका हूँ लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई हैं।

इसके अलावा एक अन्य पैरेंट्स ने बताया कि हमारे द्वारा लिखित शिकायत दर्ज करने के बावजूद भी शिक्षा नियम 134a के तहत सरकार द्वारा अलौटिड स्कूल में मेरी बेटी का अभी तक दाखिला नहीं हो पाया है। इसलिए हमें मजबूरन इतनी भीषण गर्मी में अपनी बेटियों के साथ आज धरना प्रदर्शन करना पड़ा।

धरनारत पैरेंट्स ने कहा कि यदि हमारी बेटियों का दाखिला जल्द नहीं हुआ तो हम सरकार के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन तेज करेंगे।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता संजय शर्मा, दक्षिण हरियाणा के प्रवक्ता एडवोकेट मुकेश शर्मा,धर्मपाल यादव,रिटायर्ड हेल्थ इंस्पेक्टर रूप चन्द, गोपाल, सुनील सैनी,शान्ति सैनी, मूर्ति सैनी, गोमती, पूनम, कृपा सैनी, सोना,चमेली आदि मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!