भिवानी व नारनौल एयरस्ट्रिप्स पर रनवे-लाईट्स लगाई जाएंगी

– डिप्टी सीएम ने समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

भारत सारथी

चंडीगढ़, 15 मार्च। हरियाणा की भिवानी व नारनौल एयरस्ट्रिप्स पर रनवे-लाईट्स लगाई जाएंगी ताकि रात के समय भी ऑपरेशन किए जा सकें। इसके अलावा, एयरट्रैफिक कंट्रोल-कम-फायर स्टेशन बिल्डिंग भी बनाई जाएंगी। 

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आज यहां अपने कार्यालय में ‘भिवानी व नारनौल एयरस्ट्रिप्स’ के स्टेटस की अपडेटस लेने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की। 

डिप्टी सीएम, जिनके पास नागरिक उड्डयन विभाग का प्रभार भी है, ने आज की बैठक में जहां पिछली बैठक में दिए गए टारगेट को लेकर अधिकारियों से जवाब-तलबी की, वहीं चालू किए गए कार्यों को तय समय में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने भिवानी एयरस्ट्रिप्स पर स्थापित किए जाने वाले एयरटै्रफिक कंट्रोल बिल्डिंग, फायर स्टेशन, हेंगर,वीआईपी लोंज  तथा गार्ड-पोस्ट की ड्राईंग का गहनता से अध्ययन किया तथा उसमें आवश्यक सुझाव भी दिए। उन्होंने रनवे की ग्रेडिंग के कार्य व 33 हजार के.वी पॉवर लाइन को शिफ्ट करने से संबंधित भी पूछताछ की।

श्री चौटाला ने नारनौल एयरस्ट्रिप्स की बाऊंडरी वॉल, वीआईपी लोंज तथा सर्वेंट क्वार्टर आदि के निर्माण की अपडेट लेते हुए कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। निर्बाध गति से सप्लाई देने के लिए 11 केवी पॉवर लाइन की प्लान बनाने, अतिरिक्त हेंगर, लिंक टैक्सी टै्रक व एटीसी टॉवर आदि को लेकर भी अधिकारियों से फीडबैक ली और उन्होंने प्रत्येक कार्य की टाइम-लाइन देते हुए कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री सुधीर राजपाल, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री ए.के सिंह, नागरिक उड्डयन विभाग के एडवाइजर श्री विकास गुप्ता के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!