वाह नेताजी पहले पिटाई , फिर राखी बंधवाई

– कमलेश भारतीय 

वाह हमारे नेताजी । पहले तो बहन को पीटा । फिर जब शोर मच गया , वीडियो वायरल हो गया और भाजपा हाईकमान ने संज्ञान ले लिया तब उसी महिला को बुलाकर बहन मान कर राखी भी बंधवाई । वाह। क्या कहने ऐसे भाई के । भगवान् ऐसा भाई किसी को न दे ।

घटना गुजरात की है । वैसे चाहें तो गुजरात माॅडल की भी कह सकते हैं क्योंकि आजकल गुजरात माॅडल ही छाया हुआ है । चाहे कोई गरीब परिवार रोटी खाने बैठा हो , उसे बताओ कि बीफ खा रहा है और पिटाई शुरू कर दो । ऐसे ही एनसीपी की नेता नीतू तेजवानी भाजपा विधायक के कार्यालय में पानी की किल्लत की शिकायत करने गयी थी । पहले तो कुछ छोटे मियां बैठे थे । फिर बडे मियां यानी विधायक महोदय आ धमके और महिला नेता की डंडों से सरेआम पिटाई कर दी । वीडियो वायरल हो गया और पार्टी ने पूछ लिया कि यह कौन सा तरीका है समस्या के समाधान का ? तब और कुछ तो सूझा नहीं । उसी महिला को खोज कर लाए या बुलवाया और लो बिन रक्षा बंधप के बेमौसम रक्षा बंधन पर्व मना लिया ।

अब तो हाईकमान क्या कहेगी ? और शनि भी क्या बिगाड लेगा ? ऐसा वाक्या पहली बार नहीं हुआ । सत्ता के नशे में क्या से क्या कर जाते हैं नेता । लुधियाना के वर्षों पहले एक सांसद ने अपनी गर्ल फ्रेंड को दिल्ली के होटल से नीचे फेंक दिया था । फिर नैना साहनी कांड को कौन भुला सकता है ? तंदूर कांड आज भी साये की तरह कांग्रेस का पीछा करता है । काट काट कर शरीर के अंग तंदूर में फेंक दिए थे । अब तक सरसरी या झुरझुरी सी आ जाती है । नीतू तो बच गयी और ऊपर से इतना सेवादार भाई मिल गया  । वाह । क्या कहने सियासत के । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *