सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा ऋण वितरण कार्यक्रम का आयोजन

140 व्यक्तियों को 6.45 करोड़ के ऋण स्वीकृति पत्र किए प्रदान
किसान धान की पराली ना जलाए : रणधीर सिंह पन्नू

कैथल। सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक क्षेत्रीय कार्यालय द्वारा ऋण वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे जिला कैथल की 32 शाखाओं में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्रीय प्रबंधक रणधीर सिंह पन्नू के द्वारा की गयी। इस अवसर पर सभी शाखाओं द्वारा बैंक की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत 140 व्यक्तियों को 6.45 करोड़ के स्वीकृति पत्र अपने ग्राहकों की प्रदान किए गए। ऋण वितरण कार्यक्रम में बोलते हुए क्षेत्रीय प्रबंधक रणधीर सिंह पन्नू ने ग्राहकों को जानकारी देते हुए कहा कि सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक द्वारा सभी क्षेत्रों के उत्थान के लिए ऋण उपलब्ध कराता है। उन्होंने कहा की किसानों के उत्थान एवम अधीक ब्याज पर लिए गए ऋण की मुक्ति के लिए हमारे बैंक में किसानों के लिए निम्र ब्याज दरों पर ऋण की सुविधा उपलब्ध है। जिसके तहत किसानों के लिए फसल उगाने हेतु किसान क्रेडिट कार्ड पशुओं के पालन पोषण हेतु पशु किसान क्रेडिट कार्ड जमीन खरीदने हेतु ऋण भूमि सिचाई हेतु ऋण व पशु पालन हेतु ऋण, मत्स्य पालन, मधुमखी पालन इत्यादि ऋण उपलब्ध कराए जाते है। तथा भारत व हरियाणा सरकार की विभिन्न प्रायोजित स्कीमों के तहत भूमिहीन व बेरोजगार व्यक्तियों को भी हर प्रकार के ऋण दिए जाते हैं।

पन्नू ने कहा कि समय में सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक हर क्षेत्र हर वर्ग के लिए ऋण उपलब्ध करवा रहा है। सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक 6.65 प्रतिशत की निम्न ब्याज दरों से आमजनों के लिए गृह ऋण तथा दूसरे बैंकों से पहले से लिए गए मकान ऋण की टेक ओवर सुविधा उपलब्ध करा रहा है। मकान ऋण की एवज में 25 लाख रुपए तक ओवरड्राफ्ट सुविधा 8.15 प्रतिशत की निम्म्र ब्याज दर पर उपलब्ध करा रहा है, 7.20 प्रतिशत की निम्र व्याज दरों पर मोटर कार ऋण व 9 प्रतिशत की दिर पर स्वरोजगार क्षेत्रों के लिए रोजगार ऋण उपलब्ध करा रहा है।
बैंक ग्राहकों को सुरक्षा योजना के तहत प्रधान मंत्री सुरक्षा बीमा योजना, अटल पेंशन योजना प्रधान मंत्री जीवन ज्योति बीमा जनधन की सुविधा निम्न प्रीमियम पर उपलब्ध करवा रहा है।

उन्होंने सभी किसानों से पराली ना जलाने बारे अनुरोध किया व उनको सलाह दी की परानी की कटाई कर व राज्य सरकार से सहायता प्राप्त करें ताकि कैथल जिले को प्रदूषण मुक्त किया जा सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!