• Thu. Feb 9th, 2023

Bharat Sarathi

A Complete News Website

2 कमरों के मकान में रहने वाली बुजर्ग महिला को आया 21 लाख रुपये बिजली बिल, तो ढोल और मिठाई लेकर पहुंचीं बिजली दफ्तर

65 वर्षीय महिला सुमन का 60 गज के घर का बिजली बिल 21 लाख 89 हजार रुपये आया है

पानीपत – हरियाणा में साठ गज के  मकान में रहने वाली एक बुजुर्ग को बिजली विभाग ने 22 लाख रुपये के करीब बिजली भेजा. विरोध में बुजुर्ग महिला ने निगम के दफ्तर के बाहर ढोल बजवाए और मिठाई बांटी. दरअसल, पानीपत में सबडिवीजन बिजली निगम कार्यालय में बिजली बिल ज्यादा आने पर अलग तरह से खुशी मनाई गई. संत नगर की रहने वाली 65 वर्षीय महिला सुमन का 60 गज के घर का बिजली बिल 21 लाख 89 हजार रुपये आया है, जिसके बाद उन्होंने बिजली निगम में ढोल बजवाया और अधिकारियों के लिए मिठाई लेकर पहुंच गई.

बुजुर्ग महिला सुमन का कहना है कि उसके पास बिल भरने के लिए पैसे नहीं है और वह अब अपना घर बेचने जा रही हैं, जिसकी खुशी में उन्होंने निगम में ढोल बजवाए हैं. सुमन अपने 60 गज के घर में अकेले रहती है और मित्तल फैक्टरी में मजदूरी का काम करती है.

बता दें कि साल 2019 में संत नगर की रहने वाली सुमन का बिजली बिल अचानक 12 लाख रुपये आया था, जबकि पिछले महीने उन्होंने सारा बिल भर दिया था. सुमन ने बताया कि 12 लाख रुपये उसके पास नहीं है, जिसके कारण वे बिल नहीं भर पाईं और लगातार इस बिल पर ब्याज लगता जा रहा है. बिजली बिल में देखा गया तो उसमें 99 हजार रीडिंग आई हुई थी, जबकि 2 किलोवाट मीटर में इतनी रीडिंग साल भर में भी नहीं आ सकती है. महिला का कहना है कि उसके पास आखिरी उपाय केवल घर बेचना है, वह भी शायद इतने रुपये में नहीं बिकेगा कि वह बिल भर लें.

  • Facebook
  • Twitter
  • LinkedIn
  • More Networks
Copy link
Powered by Social Snap