• Mon. May 29th, 2023

Bharat Sarathi

A Complete News Website

16 राज्यों के लोग एक ही छत के नीचे होंगे उपस्थित, श्रेष्ठ भारत का निर्माण  पर  की जाएगी चर्चा

हांसी ,20 मई 1 मनमोहन शर्मा

मीडिया महाकुंभ राष्ट्र गौरव अवार्ड-2023 का आगाज़ होने जा रहा है। 27  से 29 मई तक चलने वाले इस तीन दिवसीय मीडिया महाकुंभ में 16 राज्यों के लोग एक ही छत के नीचे उपस्थित होंगे और श्रेष्ठ भारत का निर्माण किस तरह किया जा सकता है उस पर चर्चा की जाएगी। यह एक ऐसा ऐतिहासिक पल होगा जो शायद ही किसी मीडिया समूह द्वारा आयोजित किया गया हो। पंचकूला की धरती पर यह ऐसा अवसर होगा श्रेष्ठ भारत निर्माण में मील का पत्थर साबित होगा। 

मीडिया महाकुंभ की छठी सूची जारी करने के अवसर पर महावीर कौशिक आईएएस तथा हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता विशेष रूप से उपस्थित थे।   इससे पूर्व समाचार क्यारी टीम द्वारा महावीर कौशिक का पगड़ी बांध कर सम्मान किया गया। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार पीपी वर्मा का भी पगड़ी बांध कर सम्मान किया गया। इसके उपरांत महावीर कौशिक, आईएएस तथा रंजीत मेहता ने मीडिया महाकुभ राष्ट्र गौरव अवार्ड-2023 का पोस्टर लांच किया। 

इस मौके पर पंचकूला के पूर्व उपायुक्त आईएएस महावीर कौशिक ने कहा कि उन्हें बहुत प्रसन्नता है कि पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी समाचार क्यारी टीम द्वारा मीडिया महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। पिछले वर्ष भी पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में यह आयोजन किया गया था। इस अवसर पर पंचायतों, खापों, मीडिया जगत की हस्तियों को सम्मानित करने के साथ-साथ शिक्षा, खेल, कला एवं अन्य क्षेत्रों में अपना सराहनीय योगदान देने वाली विभूतियों को बुलाया गया है जहां पर उनका सम्मान किया जाएगा। इसके अलावा उन्हें विचारों का आदान-प्रदान करने के साथ-साथ एक-दूसरे से बहुत कुछ सीखने का मौका मिलेगा। उन्होंने इस आयोजन के लिए समाचार क्यारी टीम को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि इस बार का आयोजन पिछले वर्ष के आयोजन से भी भव्य एवं ऐतिहासिक होगा। 

इस अवसर पर हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता ने कहा कि आज बड़ा ही मुबारक दिन है  राष्ट्र गोरव अवार्ड-2023 का आगाज़ किया गया है। इसके लिए उन्हांेने आयोजकों तथा उनकी टीम को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। 

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार पीपी वर्मा ने समाचार क्यारी टीम तथ समाचार क्यारी के मुख्य संपादक राजेश कुमार को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनके प्रयासों से पंचकूला में एक ऐसा आयोजन होने जा रहा है जहां 16 राज्यों के महानुभाव एवं बु़िद्धजीवी एक ही मंच पर एकत्रित होंगे। इससे न केवल वे अपने विचार सांझा करेंगे बल्कि राष्ट्र निर्माण को भी एक नया रूप मिलेगा। उन्हांेने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि यह आयोजन एक अदभुत एवं ऐतिहासिक पल होगा।

इन सम्मानित होने वाले लोगों की सूची की गई जारी

जिन लोगों को राष्ट्र गौरव अवार्ड-2023 से सम्मानित किया जाना है, उनके लिए जारी आज 6वीं सूची में पंजाब से कैप्टन सज्जन सिंह, पंचकूला से सतपाल सैनी, यश गर्ग, दीप कृष्ण चौहान, राजवीर सिंह लोहिया, झारखण्ड से देवानंद सिंह, दिल्ली से सुदेश सांगवान, राज सिंह डागर, जम्मू-कश्मीर से अजाद भट्ट, पंचकूला से विजेश कुमार, झारखण्ड से दारा सिंह, चण्डीगढ़ से उमा कपिल, डेराबसी से पूजा कुमारी, पंचकूला से पंकज कपूर, वरिष्ठ पत्रकार पवन शर्मा, करनाल से कपिल देव, दिल्ली से शिक्षाविद रश्मी शर्मा, वैस्ट बंगाल से प्रिया वर्मा और पानीपत से प्रवेश के नाम शामिल हैं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
  • Facebook
  • Twitter
  • LinkedIn
  • More Networks
Copy link
Powered by Social Snap