• Sun. Oct 24th, 2021

Bharat Sarathi

A Complete News Website

हरियाणा, पंजाब, जम्मु कश्मीर, चंडीगढ़ और दिल्ली से घुड़सवार शामिल होंगे
हरियाणा पुलिस के रैक्रूट ट्रेनिंग सेंटर (आरटीसी) में होगा आयोजन

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम ।  गुरुग्राम में 15 से 17 अक्टूबर तक तीन दिवसीय रीजनल घुड़सवारी चौंपियनशिप व हॉर्स शो के आयोजन की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। यह चौम्पियनशिप जिला के भौंडसी स्थित हरियाणा पुलिस के रैक्रूट ट्रेनिंग सेंटर (आरटीसी) में आयोजित होने जा रही है जिसमें उत्तर भारत के राज्यों जैसे हरियाणा, पंजाब, जम्मु कश्मीर, चंडीगढ़ और दिल्ली से 100 घुड़सवार शामिल होंगे।

हरियाणा एक्वेिस्टेरियन स्पोर्टस एसोसिएशन (एचईएसए) के महासचिव कर्नल (सेवानिवृत) आरएस आहलुवालिया के अनुसार 15 से 17 अक्टूबर तक होने वाली रीजनल घुड़सवारी चौंपियनशिप में उत्तर भारत के राज्यों से 100 घुड़सवार तथा 70 घोड़े आने की आशा है, जिनमें भारतीय सेना , बीएसएफ , हरियाणा पुलिस , आईटीबीपी, मोती लाल नेहरू स्पोर्ट्स स्कूल राई सहित विभिन्न स्कूलों तथा सिविलियन घुड़सवार शामिल होंगे । उन्होंने बताया कि इस चौंपियनशिप में हॉर्स शो का भी आयोजन किया जाएगा , जो बहुत ही आकर्षक होगा । ये प्रतियोगिताएं एक्वेस्ट्रीयन फेडरेशन आफ इंडिया ( ईएफआई ) तथा हरियाणा एक्वेस्ट्रीयन स्पोर्टस एसोसिएशन ( हेसा ) के तत्वावधान में आरटीसी भौंडसी में आयोजित होंगी।

कर्नल आहलुवालिया ने बताया कि 03 दिवसीय चौंपियनशिप में टैंट पैगिंग , क्षेत्रीय घुड़सवारी लीग , हॉर्स शो आदि का आयोजन होगा और इसमें दर्शकों के लिए एंट्री निशुल्क है। उन्होंने बताया कि चौंपियनशिप के तहत तीनों दिन प्रातः 08 बजे से 11 बजे तक व दोपहर बाद 02 बजे से शाम 05 बजे तक घुड़सवारों द्वारा टैंट पेंगिंग का बेहतरीन प्रदर्शन किया जाएगा और इसमें 8 तरह की प्रतियोगिताएं होंगी। उन्होंने बताया कि पहले दिन 15 अक्तुबर शुक्रवार को प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर बच्चों व जुनियर वर्ग की रीजनल एक्वेस्टेरियन लीग का ड्रैसेज इंवेट होगा और इनका पुरस्कार वितरण भी उसी दिन दोपहर से पहले किया जाएगा। दोपहर बाद बच्चों के टैंट पैगिंग और जुनियर वर्ग के लिए हॉर्स जम्पिंग की प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी।

उन्हांेने बताया कि शनिवार को डैªसेज एरिना में जुनियर वर्ग और बच्चों के लिए हॉर्स  जम्पिंग, जुनियर बॉल एण्ड बकेट तथा जुनियर स्टिक एण्ड बॉल की प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। इसी दिन दोपहर बाद जुनियर वर्ग और बच्चों के लिए हॉर्स जंपिंग, टैंट पैगिंग इंडियन फाइल तथा टैंट पैगिंग स्वार्ड (टीम) की प्रतियोगिताएं होगी। कर्नल आहलुवालिया ने बताया कि इन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार भी उसी समय दिए जाएंगे।  उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के तीसरे व अंतिम दिन 17 अक्तुबर को दोपहर भोज से पहले जुनियर बच्चों के लिए हॉर्स जम्पिंग और लंच के बाद ओपन हैक्स, लेडीज हैक्स, जुनियर हैक्स, चिल्ड्रन हैक्स, जम्पिंग टॉप स्कोर, टैंट पैगिंग लांस, यंग राइडर जंपिंग टॉप स्कोर, रीजनल एक्वेस्टेरियन टैंट पैगिंग स्वोर्ड, रिंग एण्ड पैंग लांस, जुनियर जंपिंग टॉप स्कोर आदि की प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि रीजनल एक्वेस्टेरियन लीग की हॉर्स जंपिंग और टैंट पैगिंग की प्रतियोगिताएं बहुत रोमांचक हांेगी और सभी लोग इन प्रतियोगिताओं को निःशुल्क देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy link
Powered by Social Snap