• Sun. Jun 26th, 2022

Bharat Sarathi

A Complete News Website

विधायक नीरज शर्मा को वस्त्र व जूते पहनाकर पूरा कराया प्रण

अयोध्या: हरियाणा में छोटे से लेकर बड़े अधिकारी तक सब लोग भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हैं और सरकार उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कर पा रही है यह कहना था हरियाणा के सांसद दीपेंद्र हुड्डा का श्री हुड्डा आज हरियाणा के विधायक नीरज शर्मा के साथ अयोध्या पहुंचे थे।

भ्रष्टाचारियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लिया गया विधायक एनआईटी फरीदाबाद नीरज शर्मा का प्रण आज अयोध्या में पवित्र सरयू के तट पर पूर्ण हुआ। महंत कल्याणदास का आशीर्वाद लेकर राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा और आचार्य प्रमोद कृष्ण की उपस्थिति में विधायक शर्मा ने वस्त्र धारण किये।

22 मार्च 2022 को हरियाणा विधानसभा में विधायक नीरज शर्मा ने यह घोषणा की थी कि जबतक नगर निगम फरीदाबाद में हुए 200 करोड़ रुपए के घोटाले के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती तब तक वह न तो जूते पहनेंगे और न ही वस्त्र। इस घोटाले के मास्टर माइंड चीफ़ इंजीनयर दौलत राम भास्कर को पुलिस ने 2 दिन पहले गिरफ्तार कर लिया था। 51 दिन तक श्री शर्मा नंगे पांव, बिना सिले वस्त्र पहने भ्रष्टाचार के खिलाफ़ अलख जगाते रहे। हालांकि ठेकेदार सतबीरा की गिरफ्तारी के बाद ही समर्थकों का दबाव था कि श्री शर्मा वस्त्र और जूते धारण करें लेकिन नीरज शर्मा ने इनकार कर दिया था।

भास्कर की गिरफ्तारी के बाद समर्थकों का यह दबाव और बढ़ गया था ऐसे में श्री शर्मा ने अपने आराध्य भगवान श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर सरयू किनारे जूते और कपड़े फिर धारण करने का निर्णय लिया। अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ यहां पहुंचे श्री शर्मा ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कहा की अपने शुभचिंतकों के दबाव में उन्हें वस्त्र और जूते धारण तो करने पड़ रहे हैं लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ उनका यह धर्म युद्ध लगातार जारी रहेगा श्री शर्मा ने कहा कि एक ओर तो शहर में हजारों की तादाद में सीवर के ढक्कन खुले पड़े हैं, टूटे पड़े हैं जिनमें गिरकर आये दिन लोग मर रहे हैं। दूसरी ओर इन भ्रष्ट अधिकारियों और उनके आकाओं की सरपरस्ती में ठेकेदार सतवीरा ने 200 करोड़ रुपए से ज्यादा का घोटाला कर डाला अधिकारियों ने आंख बंद कर बिना काम हुए ही सतवीरा को पेमेंट कर डाली। वस्त्र धारण कर श्री शर्मा हनुमान गढ़ी गए और हनुमान जी के दर्शन किये इसके बाद जन्मभूमि जा कर राम लला के दर्शन किये और फरीदाबाद वासियों के कल्याण एवं मंगल की कामना की।

इस अवसर पर बोलते हुए राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा में भ्रष्टाचार पर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि हर महकमे में फिलहाल भ्रष्टाचार अपने चरम पर है। हरियाणा के सर्वश्रेष्ठ विधायक नीरज शर्मा ने अपने प्रण से न सिर्फ आम जन में चेतना जगाने का काम किया है बल्कि सरकार पर नैतिक दबाव बनाया जिसके कारण सरकार को आरोपियों को गिरफ्तार करना पड़ा। इस मौके पर आचार्य प्रमोद कृष्णन ने कहा कि विधायक नीरज शर्मा की तपस्या रंग लाएगी और हरियाणा में भ्रष्टाचारी सरकार को हटाकर कांग्रेस की सरकार अस्तित्व में आएगी।

Copy link
Powered by Social Snap