• Thu. Dec 8th, 2022

Bharat Sarathi

A Complete News Website

सैंडपाइपर हरियाणा टूरिज्म ने किया भारतीय नौसेना की 1500 KM दौड़ अभियान टीम का जोरदार स्वागत!!!

अभी तक पूरी की जा चुकी है लगभग 1100 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा
–प्रदेश भर के विभिन्न जिलों में 1500 किलोमीटर की यात्रा की जाएगी पूरी
–विद्यार्थियों व आमजन को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना तथा अनुशासन पूर्ण जीवन जीने का लक्ष्य है मैराथन का उद्देश्य :- लेफ्टिनेंट कमांडर देवदत्त शर्मा
इंडिया नेवी के जवानो द्वारा इस प्रकार की दौड़ से लोग अपने स्वस्थ के बारे जागरूक होंगे

रेवाड़ी, 24 नवंबर – आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में भारतीय नौसेना के पारम्परिक-मैराथन धावकों द्वारा मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। इस मैराथन का 30 अक्टूबर को दिल्ली से शुभारंभ हुआ था जोकि हरियाणा, चंडीगढ़ और उसके आसपास के क्षेत्रों से होकर 3 दिसंबर को नौसेना दिवस पर दिल्ली पर जाकर समाप्त होगी। मैराथन कल जिला रेवाड़ी पहुंची थी जहां पहुंचने पर हरियाणा टूरिज्म तथा नागरिको द्वारा इंडियन नेवी के जवानो का भव्य स्वागत किया।

आज सुबह पांच बजे नेवी के जवानो ने बड़े उत्साह से अपनी दौड़ फिर से शुरू की । मैराथन की अगुवाई कर रहे लेफ्टिनेंट कमांडर देवदत्त शर्मा ने बताया कि इस मैराथन में शामिल धावक 1500 किलोमीटर दौड़ेंगे। हर दिन एक पूर्ण मैराथन करीब 43 किलोमीटर या उससे अधिक दूरी तक दौड़ेंगे। यह मैराथन दिल्ली से पानीपत, करनाल, यमुनानगर, जगाधरी, पंचकूला से अंबाला, कुरूक्षेत्र, Kaithal, Jind, Fatehabad, Sirsa, Hisar ,Bhiwani, दादरी, महेन्द्र गढ़ होते हुए रेवाड़ी पहुंची । इस यात्रा का उद्देश्य आजादी का अमृत महोत्सव मनाना और नौसेना दिवस को याद करना है, साथ ही मैराथन का एक उद्देश्य यह भी है कि आमजन व विद्यार्थियों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना प्रत्येक व्यक्ति को अपनी दैनिक दिनचर्या में कम से कम आधा घंटा शारीरिक व्यायाम करना चाहिए, ताकि शरीर को तंदरूस्त रखा जा सके। इस मैराथन में लेफ्टिनेंट कमांडेंट देवदत्त शर्मा के नेतृत्व में संजय कुमार, देवेंद्र कुमार, राम रतन, शैलेस कुमार, अजी कुमार, गोविंद फिजियो शामिल रहे।

इंडियन नेवी के इस कदम की नागरिको द्वारा बड़ी प्रसंशा की गई । से लोग अपने स्वस्थ के बारे जागरूक होंगे , उन्होंने कहा कि युवाओं का भी मनोबल बढ़ेगा और युवा भी इस प्रकार की दौड़ और व्यायाम करके अपने स्वस्थ को ठीक रखकर देश की सेवा के लिए भारतीय नौसेना में भर्ती होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  • Facebook
  • Twitter
  • LinkedIn
  • More Networks
Copy link
Powered by Social Snap