• Mon. Jan 17th, 2022

Bharat Sarathi

A Complete News Website

ग्रामीणों को जेजेपी की जन सरोकार दिवस रैली का दिया न्योता
“युवाओं के लिए निजी क्षेत्र में 75 रोजगार कानून बनाना जेजेपी का ऐतिहासिक काम”

सोनू धनखड़

झज्जर, 6 दिसंबर :- जेजेपी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाल ने सोमवार को हरियाणा के पुरातत्व एवं संग्रहालय (स्वतंत्र प्रभार), श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री अनूप धानक के साथ झज्जर जिले के अनेक गांवों का दौरा किया। गांव पाटोदा, अहरी, हसनपुर, चढ़वाना, मातनहेल, एमपी माजरा, खेड़ी खुम्मार, दुजाना व छारा में में ग्रामीणों के बीच उन्होंने जेजेपी के स्थापना दिवस पर होने वाली जनसरोकार रैली का न्यौता दिया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश के युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार के 75 प्रतिशत अवसर उपलब्ध कराने का ऐतिहासिक कार्य किया है। दिग्विजय चौटाल ने कहा कि पूर्व उपप्रधानमंत्री स्व. चौधरी देवी लाल के दिखाए रास्ते पर आगे बढ़ते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला अनेक सराहनीय कार्य कर रहे है और जिनकी प्रशंसा हर क्षेत्र में हो रही है। झज्जर में आयोजित झज्जर रैली में भी वे बड़ी घोषणाएं करेंगे। इस दौरान दिग्विजय के साथ मंत्री अनूप धानक ने जिला में आयोजित कार्यक्रमों के दौरान राज्य मंत्री ने जनसमस्याएं भी सुनी व मौके पर मौजूद अधिकारियों को समाधान के लिए निर्देश दिए।

मंत्री अनूप धानक ने इस दौरान कहा कि हरियाणा में भाजपा के साथ मिलकर सरकार में सांझेदार जननायक जनता पार्टी ने बीते चुनाव में अपने मेनिफेस्टो की 40 प्रतिशत घोषणाएं पूरी कर दी है। निजी क्षेत्र में प्रदेश के युवाओं को आरक्षण देने के अधिनियम, महिलाओं के लिए पंचायती राज चुनाव में 50 प्रतिशत व राशन डिपो आवंटन में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी तय करना, छात्राओं के लिए रोडवेज व सहकारी समिति की बसों में नि:शुल्क यात्रा की जैसे ऐतिहासिक कदम उठाए है।

उन्होंने ग्रामीणों से उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को सबका सांझा, आपका अपना और पूर्व उपप्रधानमंत्री स्व. देवीलाल का रूप बताते हुए जेजेपी के स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाली रैली के लिए निमंत्रण दिया। श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री अनूप धानक व महासचिव दिग्विजय सिंह झज्जर जिला में आयोजित कार्यक्रमों के दौरान फूलमालाओं व पगड़ी बांध कर स्वागत हुआ। प्रदेश के युवाओं के लिए निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसरों की गारंटी व हरियाणा सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की कार्यक्रमों में आने वाले ग्रामीणों ने प्रशंसा की और रैली के लिए निमंत्रण भी स्वीकार किया। इस अवसर पर जेजेपी के जिला अध्यक्ष राकेश जाखड़, बादली हलका प्रधान अजय गुलिया, संजय कबलाना, राजेंद्र अहरी, युवा जिला अध्यक्ष, उपेंद्र कादियान एडवोकेट, महाबीर गुलिया, प्रैस प्रवक्ता प्रीतम कुकड़ौला, मनोज पांचाल, धमेंद्र गुलिया सहित अन्य पदाधिकारी भी साथ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy link
Powered by Social Snap