• Sun. Oct 24th, 2021

Bharat Sarathi

A Complete News Website

वीरवार को जिला में मेगा वैक्सीनेशन अभियान के तहत 159 टीकाकरण केन्द्रों पर लगेगी कोविशिल्ड की पहली व दूसरी डोज

-05 स्वास्थ्य केंद्रों पर लगाई जाएगी कॉवैक्सीन की दूसरी डोज़
-पॉलीक्लीनक सेक्टर 31 में लगेगी स्पुतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज़
-सभी केंद्रों पर पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर लगेगी वैक्सीन

गुरुग्राम, 13 अक्तूबर। गुरुग्राम जिला में मेगा वैक्सीनेशन अभियान के तहत वीरवार को ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में बने 166 टीकाकरण केन्द्रों पर कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा । उपर्युक्त केंद्रों में 159 पर कोविशिल्ड की पहली व दूसरी व 05 केन्द्रों पर कॉवैक्सीन की दूसरी डोज़ के टीके लगाए जाएंगे। वहीं सेक्टर 31 स्थित पॉलीक्लीनिक में स्पुतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई जाएगी।

जिन नागरिकों को कॉवैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवानी है। उनके लिए जिला में 05 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। प्रत्येक केंद्र पर दूसरी डोज़ के रूप में दो सौ स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

शिक्षा व नौकरी के लिए विदेश जाने के लिए चयनित नागरिक सेक्टर 31पॉलीक्लीनक में जाकर अपना कोविशिल्ड का दूसरा टीका लगवा सकते है। इस केंद्र पर वैक्सीन के पचास स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। इसके साथ ही इस स्वास्थ्य केंद्र पर स्पुतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जाएगी। यहाँ दूसरी डोज़ के रूप में सौ स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

इसके अतिरिक्त जिन नागरिकों को कोविशिल्ड का पहला या दूसरा टीका लगवाना है वह अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपनी कोरोना रोधी वैक्सीन लगवा सकता है। वीरवार को 159 टीकाकरण केंद्रों पर उपर्युक्त वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ के रूप में कुल 66 हजार 800 स्लॉट उपलब्ध कराए गए हैं। इसके साथ ही दूसरी डोज़ के लिए ऑनलाइन माध्यम से बुकिंग कर टीकाकरण केंद्र पर आने वाले नागरिकों के लिए 3 केन्द्रों पर 200 स्लॉट की अलग से व्यवस्था की गई है।

वैक्सीनेशन कार्य देख रहे गुरुग्राम के उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि टीका लगवाने के लिए लाभार्थी को किसी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं है। सभी सेंटरों पर पहले आओ पहले लगवाओ की नीति के आधार पर वैक्सीन लगेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy link
Powered by Social Snap