• Thu. Feb 9th, 2023

Bharat Sarathi

A Complete News Website

वानप्रस्थ संस्था में मेदांता हॉस्पिटल गुरुग्राम के सहयोग से लगाया नि: शुल्क चिकित्सा जांच शिविर

हिसार – वानप्रस्थ सीनियर सिटीजन क्लब ने गत दिवस मेदांता हॉस्पिटल गुरुग्राम के सहयोग से उच्च रक्तचाप , ईसीजी , शुगर तथा हड्डियों एवं जोड़ों के दर्द के जांच के लिए एक निशुल्क चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया। इसमें में मधुमेह के लिए शुगर टेस्ट , हृदय रोग के लिए ईसीजी और हड्डियों की जांच के लिए बोन मिनरल ( बीएमडी) टेस्ट के द्वारा हड्डियों के घनत्व परखा गया।

इस कैंप में डॉ एस .के .तनेजा वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञ एवं डॉ विवेक ओर्थोपेडिस्ट ने वरिष्ठ नागरिकों की जांच की एवम उचित उपचार की सलाह दी। डॉ तनेजा ने बताया कि आधुनिक जीवन शैली के कारण वरिष्ठ नागरिकों में हृदय रोग और जोड़ो के दर्द की समस्या बढ़ती जा रही है। अगर समय पर ध्यान न किया जाए तो यह गंभीर रूप धारण कर लेती हैं। उन्होंने कहा वरिष्ठ नागरिक नियमित रूप से सैर , व्यायाम एवं योग और संतुलित आहार से इन समस्याओं से निजात पा सकते हैं।

वरिष्ठ नागरिक क्लब के मुख्य सचिव डा: जे. के. डांग ने वताया कि चार- घंटे से अधिक चले इस शिविर में 75 – वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य की जांच की गई । उन्होंने बताया कि में भी समय- समय पर क्लब में ऐसे स्वास्थ्य जांच कैंप लगाए जाएगे ।

  • Facebook
  • Twitter
  • LinkedIn
  • More Networks
Copy link
Powered by Social Snap