• Mon. May 29th, 2023

Bharat Sarathi

A Complete News Website

राज्यपालों को जेपीसी जांच मांग का ज्ञापन देने से रोकना अलोकतांत्रिक व लोकतंत्र का गला घोटने वाला कदम : विद्रोही

भाजपा सरकारों ने चंडीगढ़ सहित हर भाजपा शासित राज्य की राजधानियों में कांग्रेसियों को राज्यपाल को ज्ञापन देने से रोकने खातिर अवैधे रूप से गिरफ्तार करके डिटेंड किया : विद्रोही
आज भारत के लोकतंत्र, संविधान, अभिव्यक्ति व विरोध की स्वतंत्रता पर बहुत बड़ा खतरा मुंह बाये खडा है : विद्रोही

14 मार्च 2023 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने अडानी गु्रप की लूट, मनी लाड्रिंग मुद्दे पर जेपीसी गठित करके जांच कराने की मांग को लेकर सोमवार को हरियाणा कांग्रेस के प्रदर्शनकारियों को चंडीगढ़ राज्यपाल को ज्ञापन देने के लिए रोकने खातिर चंडीगढ़ पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी की कठोर आलोचना करते हुए इसे अलोकतांत्रिक व लोकतंत्र का गला घोटने वाला कदम बताया। विद्रोही ने कहा कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट में अडानी गु्रप द्वारा दौलत कमाने के पापों की जो पोल खुली है, उसकी जेपीसी से जांच कराने की मांग को लेकर कांग्रेस ने देशभर में राज्यों की राजधानियों में प्रदर्शन करके राज्यपाल को ज्ञापन देने का आंदोलन किया। भाजपा सरकारों ने चंडीगढ़ सहित हर भाजपा शासित राज्य की राजधानियों में कांग्रेसियों को राज्यपाल को ज्ञापन देने से रोकने खातिर अवैधे रूप से गिरफ्तार करके डिटेंड किया। संघी सरकारों के इशारे पर पुलिस का यह रवैया निंदनीय, अलोकतांत्रिक, असंवैद्यानिक व लोकतंत्र का गला घोटने का ऐसा कुप्रयास है जो बताता है कि मोदी सरकार ने भारत में लोकतंत्र के नाम पर अघोषित आपातकाल लगा रखा है। 

विद्रोही ने कहा कि कांग्रेसजनों को राज्यपालों को जेपीसी जांच मांग का ज्ञापन देने से रोकना फिर प्रमाणित करता है कि मोदी-भाजपा से अडानी की गहरी सांठगांठ है और ये आपसी मिलीभगत से सत्ता दुरूपयोग से देश को लूट रहे है व गैरकानूनी तरीके से कालाधन अर्जित कर रहे है। सवाल उठता है कि मोदी-अडानी के बीच ऐसा क्या रिश्ता है जिससे वे अडानी गु्रप की आर्थिक अनियमिताओं की जेपीसी से जांच करवाने की विपक्ष की मांग से भाग रहे है। मोदी-भाजपा को डर है कि हिंडनबर्ग रिपोर्ट की जांच के लिए यदि जेपीसी गठित हो गई तो मोदी-भाजपा बेनकाब हो जाएंगे और सारा देश जान जायेगा कि मोदी-भाजपा सरकार सत्ता दुरूपयोग से किस तरह भ्रष्टाचार, लूट करके अडानी की दौलत बढ़ा रहे है। अडानी की लूट की जेपीसी से जांच से भागना बताता है कि मोदी सरकार भारत के प्रतातांत्रिक इतिहास की सबसे भ्रष्ट व लुटेरी सरकार है। विद्रोही ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों की पुुलिस व भाजपा सरकारों ने अपने आचरण से खुद साबित कर दिया है कि राहुल गांधी का यह आरोप सही है कि भारत में लोकतंत्र संविधान की हत्या करके अघोषित आपातकाल व तानाशाही से देश का संचालन किया जा रहा है। आज भारत के लोकतंत्र, संविधान, अभिव्यक्ति व विरोध की स्वतंत्रता पर बहुत बड़ा खतरा मुंह बाये खडा है। 

error: Content is protected !!
  • Facebook
  • Twitter
  • LinkedIn
  • More Networks
Copy link
Powered by Social Snap