• Thu. Dec 8th, 2022

Bharat Sarathi

A Complete News Website

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता व खादय आपूर्ति विभाग गुरूग्राम की सयुक्त टीम द्वारा सुरत नगर फेस-2 गुरूग्राम में एक राशन डिपो पर रेड करके की कार्यवाही।

गुरूग्राम, 29.9.2022 – गुप्त सुचना मिली की सुरतनगर गुरूग्राम में राशन डिपो पर डिपो धारक के द्वारा मनमानी व अनियमितताये की जा रही व खादय आपूर्ति विभाग के अधिकारी/कर्मचारी लोगो को होने वाली समस्याओ पर भी ध्यान भी नही दे रहे है। जिस पर टीम मौके पर पंहुची तो सुचना सही थी।

जिस पर दिनांक 28.9.2022 को मुख्यमंत्री उड़नदस्ता व खादय आपूर्ति विभाग गुरूग्राम की सयुक्त टीम द्वारा सुरत नगर फेस-2 गुरूग्राम में डिपो धारक संजू पासवान पत्नी मुन्ना पासवान वासी सुरत नगर फेस-2 गुरूग्राम के डिपो पर रेड की गई।

लाल बहादुर वासी बिहार हाल मकान सुरतनगर गुरूग्राम में खादय आपूर्ति विभाग से दो डिपो लिये हुये थे। एक डिपो अपनी पत्नी मुन्नी देवी के नाम सुरतनगर एरिया व एक डिपो अपने लडके की पत्नी संजू पासवान के नाम से लिया हुआ था। इससे पहले मुन्नी देवी के नाम का डिपो करीब ढेड साल पहले अनियमितताये करने पर बंद कर दिया गया था और उसके कार्ड धारकों को खादय आपूर्ति विभाग के द्वारा संजू पासवान के डिपो के खाते में ट्रांसफर कर दिये गये थे। लेकिन इस डिपो पर भी इसके द्वारा अनियमितताये की जा रही थी।

मौके पर डिपो पर काफी संख्या में लोग खडे हुये थे। जहा पर लोगो से पीओएस मशीन पर अंगूठे लगवाकर उनसे राशन के पैसे लेकर उनको राशन नही दिया जा रहा था और उनके कार्डो पर मार्किंग करके दुबारा आने के लिये लिखा जा रहा था। जब इस सम्बन्ध में खादय आपूर्ति विभाग के निरीक्षक के द्वारा इसका कारण पूछा गया तो इसका डिपो धारक कोई भी स्पष्ट जवाब नही दे पाया।

वहां पर खडे लोगो से पूछताछ की गई । जिनके द्वारा बताया गया कि डिपो धारक कई कई महीनों तक अनाज लोगो को नही देता। जो लोगो के ब्यान भी अंकित किये गये। वहा पर रखे गेहू का स्टोक भी कम पाया गया, इलेक्ट्रॉनिक मशीन सही नहीं पाई गई जो अपने तोल से ज्यादा वजन दिखा रही थी, और डिपो धारक के पास लीगल मैट्रोलोजी डिपार्टमेंट द्वारा जारी की गई पर्ची (रसीद) नहीं पाई गई, मौके पर 5888 रूपये नगद बरामद हुये जो लोगो से पीओएस मशीन पर अंगूठे लगवाकर लिये गये थे। आदि कई प्रकार की अनियतितताये पाई गई।

जिस पर खादय आपूर्ति निरीक्षक के द्वारा डिपों संचालक के खिलाफ थाना राजेन्द्रा पार्क गुरूग्राम में मुकदमा अंकित की कार्यवाही की गई।

ऐसे डिपो किसकी शह पर चल रहे है। इसकी जाचं की जाएगी। इस प्रकार से राशन वितरण व अन्य अनियमिततायें करने पर राशन डिपों धारकों के खिलाफ आगे भी इसी प्रकार की कार्यवाही जारी रहेगी।

  • Facebook
  • Twitter
  • LinkedIn
  • More Networks
Copy link
Powered by Social Snap