• Wed. May 18th, 2022

Bharat Sarathi

A Complete News Website

– पांच राज्यों के चुनावों के बाद पूरे हरियाणा का दौरा करेंगे कुलदीप, हिसार में की 90 हलकों की कार्यकर्ता बैठक-

हिसार, 16 जनवरी : कांग्रेस केन्द्रीय कार्यसमिति सदस्य एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई भाजपा-जजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ हरियाणा के आम जनमानस में गांव-गांव, शहर-शहर अलग जगाने, राहुल गांधी एवं कांग्रेस पार्टी की जनहितैषी नीतियों को लेकर पूरे प्रदेश के 90 हलकों में जन-जागरण अभियान शुरू करेंगे। इस जन जागरण अभियान की शुरूआत पांच राज्यों के चुनावों के तुरंत बाद शुरू की जाएगी। हिसार के सेक्टर-15 स्थित आवास पर आज हरियाणा के सभी 90 हलकों के मुख्य कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कुलदीप बिश्नोई ने यह घोषणा की। बैठक में हरियाणा के 90 विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के पुराने कार्यकर्ता उपस्थित थे। कुलदीप बिश्नोई ने सभी कार्यकर्ताओं को पांच राज्यों के चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में जोर-शोर से प्रचार करने का आह्वान करते हुए कहा कि हाईकमान की ओर से जल्द ही कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के लिए कार्यकर्ताओं की यूपी, पंजाब सहित विभिन्न जगहों पर ड्यूटियां लगाई जाएंगी। बैठक में सोशल डिस्टैसिंग एवं मास्क कोविड नियमों का पालन किया गया।

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि भाजपा एवं जजपा सरकार के कुशासन में हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी, महंगाई, अपराध में नम्बर बन गया है। 34.1 प्रतिशत के साथ राज्य बेरोजगारी दर में देश भर मेें टॉप पर है। भर्तियों में घोटालो की वजह से 9376 भर्तियां रद्द हुई हैं, जिससे 12 लाख आवेदन करने वाले युवाओं के सपनों पर पानी फिर गया है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने इन 12 लाख आवेदकों को भर्तियों के लिए 2 से 8 साल का इंतजार करवाकर भर्ती रद्द कर दी। 41 हजार पदों को वापिस भेज दिया और अब सीईटी टैस्ट की बातें करके युवाओं को गुमराह करने का प्रयास कर रही है। नौकरी के लिए वर्षों दर-दर भटक रहे युवा तैयारी और खर्च करके थक चुके हैं। पटवारी व ग्राम सचिव के फार्म युवाओं ने 2 साल पहले भरे थे। इन भर्तियों को अब रद्द करने से इन युवाओं की नौकरी की आस खत्म हो गई है, क्योंकि ज्यादातर की उम्र निकल गई है। बेरोजगारी के साथ ही महंगाई दर भी हरियाणा में चौंकाने वाली है। राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय की रिपोर्ट के अनुसार हरियाणा में महंगाई दर ग्रामीण क्षेत्रों में शहरी क्षेत्रों से भी ज्यादा तेजी से बढ़ी है। खाद्य तेल, दूध, फल, कपड़े, जूते, इंधन, बिजली, शिक्षा सहित सब कुछ महंगा हो गई है, जबकि रोजगार के मामले में यह सरकार कुछ नहीं कर पाई। उन्होंने कहा कि पिछले दो माह में ही कपड़े, जूते 8.30 प्रतिशत, दूध व इससे बनने वाली चीजें 3.76, फल, सब्जी 5 प्रतिशत, चीनी 6 प्रतिशत तथा तेल के दामों में ही करीब 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि गठबंधन सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो चुकी है और प्रदेश की जनता कांग्रेस की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रही है। देश में हो रहे पांच राज्यों के चुनावों में भी कांग्रेस पार्टी को लोग चुनेंगे और भाजपा को वोट की चोट से सबक सिखाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि इन पांचों राज्यों के चुनावों के बाद वे पूरे हरियाणा का दौरा करेंगे और जन जागरण अभियान के तहत कांग्रेस की नीतियों को जन-जन तक लेकर जाएंगे। हरियाणा की जनता आज भी चौ. भजनलाल के स्वर्णिम शासनकाल को याद करती है और कांग्रेस को सत्ता में देखना चाहती है।

बैठक में कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष धर्मपाल सिंह मलिक, पूर्व मंत्री रामस्वरूप रामा, पूर्व विधायक कुलबीर बैनीवाल, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के प्रधान देवेन्द्र बुडिया, द्वारका प्रसाद, रणधीर पनिहार, संजय गौतम, कमल सिंह, योगेन्द्रनाथ मल्होत्रा, कुलदीप भांभू, रमन त्यागी, सुरेन्द्र परमार, बाबा बलदेव, नरेश ढांडे, पवन शाहपुर, रणजीत कौशिक, धर्मबीर खत्री, रमेश सैनी, निहाल सिंह मताना, सुरेश शर्मा, रविन्द्र रावल, संदीप हुड्डा, इकराम खान, आजाद भडाणा, आलोक महता, तेजपाल गर्ग, बहादुर चंद शर्मा, रमेश डुल्ट, रोकी राव, प्रदीप कलतगडिय़ा, इम्तियाज खान, विनोद महता, गुलजार काहलो, पंकज दिवान, कैलाश मंडावरिया, बलदेव खोखर, विनोद एलावादी, जयवीर गिल, राजाराम खिचड़, सुभाष देहूड, जगदीश कड़वासरा, दीपक छाबड़ा, सुनील शास्त्री, अजय जांगड़ा, नरेश जांगड़ा, ममता धनाना, अमरनाथ किठानिया आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy link
Powered by Social Snap