• Sun. Jan 24th, 2021

Bharat Sarathi

A Complete News Website

बेटियों के लालन पालन व शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करे- जरावता

डाडावास में 1.47 करोड़ की फिरनी व 9.75 लाख  का आंगनबाड़ी  ग्रामीणों को समर्पित  
क्षेत्र में नहरी पानी आधारित पेयजल आपूर्ति किए जाने के लिए प्रयास   

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
    पटौदी क्षेत्र के विधायक सत्य प्रकाश जरावता ने शनिवार देर शाम पटौदी के ग्राम डाडावास में 1.47 करोड़ की लागत से बनाई गई फिरनी व 9.75 लाख की लागत से बनाए गए आंगनबाड़ी केंद्र को ग्रामीणों को समर्पित किया। इस दौरान विधायक ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ लिखे पट्ट पर हस्ताक्षर भी किए व लोगों से अपील की कि वे अपनी बेटियों के लालन पालन व उनकी शिक्षा पूरा ध्यान केंद्रित करें। उन्होंने कहा है कि उनका पूरा प्रयास रहेगा कि उच्चतर शिक्षा के लिए क्षेत्र में एक और महाविद्यालय खोला जाए ताकि बच्चों को उच्चतर शिक्षा ग्रहण करने के लिए दूर नहीं जाना पड़े। उन्होंने बताया कि उन्होंने पटौदी के हुड्डा सेक्टर एक में पांच एकड़ भूमि महाविद्यालय के निर्माण के लिए छोड़ने की मांग रखी है।

विधायक ने कहा कि क्षेत्र में नहरी पानी आधारित पेयजल आपूर्ति किए जाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। ग्रामवासियों ने जरावता को बताया कि ग्रामीणों को वृद्धावस्था पेंशन लेने दूर स्थित इंछापुरी ग्राम के डाकखाने में जाना पड़ता है जिससे बुजुर्ग लोगों को काफी दिक्कत होती है। ग्रामीणों की मांग पर जरावता ने आश्वासन दिया कि वे डाकघर अधिकारियों से गांव में ही पेंशन बांटने की मांग करेंगे।

आयोजन में ग्रामीणों ने फिरनी व आंगनबाड़ी भवन बनाने के लिए विधायक व पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह का आभार जताया व मांग की कि गांव में एक सामुदायिक भवन भी बनाया जाए। इस अवसर पर सीडीपीओ डा. मंजू श्योराण, ग्राम के सरपंच ईश्वर सिंह श्योराण, समाजसेवी चौधरी दौलत राम, सतबीर श्योराण, राजीव श्योराण, चौधरी लखी राम, पंडित राम कुवार, मुंशी राम उपस्थित थे। बाद में उन्होंने डाडावास स्थित बीएमबी स्कूल का निरीक्षण भी किया व ग्रामीण अंचल में ट्रस्ट द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं की सराहना की। इस अवसर पर द्वारका प्रसाद रुस्तगी, मास्टर भीम सिंह व प्राचार्या मंजीत यादव सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy link
Powered by Social Snap