• Thu. Sep 29th, 2022

Bharat Sarathi

A Complete News Website

हिसार, 24 जुलाई। वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा को कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य नियुक्त होने पर रविवार को हिसार में नागरिक अभिनन्दन समारोह आयोजित किया गया।  समारोह का आयोजन हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता बजरंग दास गर्ग द्वारा किया गया। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि समारोह में उनका जो सम्मान किया गया है, वह उसके लिए सभी का तहे दिल से धन्यवाद करती हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी जी और श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्षरत है। उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान द्वारा उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, उसे वह पूरी निष्ठा से निभाएंगी और पार्टी को मजबूती प्रदान करने का कार्य करती रहेंगी।

कुमारी सैलजा ने कहा कि आज देश और प्रदेश के हालत बेहद चिंतनीय हैं। आज मौजूदा केंद्र सरकार के जनविरोधी रवैये के कारण हर वर्ग त्राहि-त्राहि कर रहा है। यह सरकार साजिशन देशवासियों को परेशान करने वाली नीतियां बना रही है। कृषि विरोधी काले कानून लाकर किसानों को बर्बाद करने की साजिश रची गई। जब इस साजिश को पहचानकर किसानों ने विरोध किया तो सरकार ने कृषि विरोधी काले कानून वापस लिए। सरकार की हठधर्मिता की वजह से सैंकड़ों किसानों को जान गंवानी पड़ी। अब सरकार ने अग्निपथ योजना लाकर देश के युवाओं के साथ भद्दा मजाक किया है। इस योजना के खिलाफ युवा अपनी आवाज लगातार उठा रहे हैं, मगर सरकार अपनी जिद पर अड़ी हुई है। वहीं सरकार की लूटनीति के कारण आज देश में महंगाई सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। सरकार लगातार टैक्स लगाकर आम जनता को लूटने का कार्य कर रही है। इस सरकार के कुशासन से हर वर्ग दुखी है। 

कुमारी सैलजा ने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से सत्ता के अहंकार में चूर है। जनता के हितों के लिए चुनी गई सरकार का ध्यान संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर अपने विरोधियों को परेशान करने पर है। आज जनता महंगाई, बेरोजगारी जैसी समस्याओं से छुटकारा चाहती है, मगर भाजपा सरकार का ध्यान केवल संवैधानिक एजेंसियों का दुरुपयोग कर अपने विरोधियों को परेशान करने पर केंद्रित है।   

कुमारी सैलजा ने प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज  प्रदेश का हर वर्ग खुद का ठगा हुआ महसस कर रहा है। यह सरकार हरियाणा के इतिहास की सबसे विफल साबित हो रही है। बीते दो वर्षों से प्रदेश लगातार बेरोजगारी के मामले में प्रथम स्थान पर बना हुआ है। महंगाई ने भी प्रदेशवासियों का दम निकाल दिया है। प्रदेश की कानून व्यवस्था भी पूरी तरह से धराशाई हो चुकी है। प्रदेश के विधायकों को जान से मारने की धमकियां मिल रही है, वहीं नूंह के तावडू में खनन माफिया का विरोध करने पर डीएसपी की हत्या कर दी गई। इससे दुखद कुछ नहीं हो सकता है। आज प्रदेश में विधायक और पुलिस ही सुरक्षित नहीं है तो आम जनता के सुरक्षित होने की उम्मीद कैसे की जा सकती है। प्रदेश की सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो चुकी है। 

कुमारी सैलजा ने कहा कि इस सरकार के राज में प्रदेश भ्रष्टाचार के मामले में भी नए आयाम स्थापित कर रहा है। इस सरकार में घोटालों की लंबी लिस्ट है। मगर घोटाले में संलिप्त लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। सिर्फ घोटालों को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी अध्यक्ष रामकिशन गुज्जर, पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा व कृष्णमूर्ति हुड्डा, कालका विधायक प्रदीप चौधरी, असंध विधायक शमशेर सिंह गोगी, सिडोरा विधायक रेनू बाला, नारायणगढ़ विधायक शैली चैधरी, पूर्व मंत्री भरत सिंह सैनी व अतर सिंह सैनी, पूर्व सांसद चरण सिंह रोडी, पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया,कैप्टन निवेन्द्र सिंह, एचपीएससी के पूर्व सदस्य जगन्नाथ, चेयरमैन राकेश तंवर, लीगल डिपार्टमेंट के चेयरमैन लाल बहादुर खोवाल, डॉ अजय चौधरी, महिला अध्यक्ष सुधा भारद्वाज, संजय अग्रवाल, भूपेंद्र गंगवा, रामनिवास राड़ा, बाला देवी, अश्वनी शर्मा, जितेंद्र भारद्वाज, मुकेश सैनी, विजेंद्र कपूर, शैलेश वर्मा, देवेंद्र वर्मा, सुरेश सरपंच, अमर गुप्ता, मंगल ढालिया, निरंजन गोयल, राजेंद्र बंसल आदि भारी संख्या में कांग्रेस नेतागण व कार्यकर्ता मौजूद थे।

  • Facebook
  • Twitter
  • LinkedIn
  • Email
  • Print
  • Copy Link
  • More Networks
Copy link
Powered by Social Snap