• Thu. Feb 9th, 2023

Bharat Sarathi

A Complete News Website

पीपीपी से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए कल से लगेंगे कैंप : एडीसी

जिला में 10, 11, 16, 17 व 18 को होगा कैंप का आयोजन
जिला में 300 अलग-अलग स्थानों पर लगाए जाएंगे ये विशेष शिविर

गुरुग्राम, 8 दिसंबर – हरियाणा सरकार द्वारा आमजन की परिवार पहचान पत्र से संबंधित समस्याओं का समाधान व डाटा सत्यापन करने के लिए नागरिक संसाधन सूचना विभाग व फैमिली इंफॉर्मेशन डाटा रिपॉजिटरी, हरियाणा परिवार नियोजन प्राधिकरण (एचपीपीए) के माध्यम से शनिवार 10 दिसंबर, रविवार 11 दिसंबर, शुक्रवार 16 दिसंबर, शनिवार 17 दिसंबर व रविवार 18 दिसंबर को विशेष कैंप आयोजित किए जाएंगे। जिला में ये शिविर 300 अलग-अलग स्थानों पर लगाए जाएंगे।

यह जानकारी आज अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने अपने कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान दी। उन्होंने बताया कि इन कैंप में परिवार पहचान पत्र से डाटा में से संबंधित विभिन्न कार्य किए जाएंगे। इन विशेष शिविरों के आयोजन के लिए जिला में 300 अलग-अलग स्थानों की पहचान की गई है। यह शिविर अटल सेवा केंद्र के अलावा सामुदायिक केंद्रों, राजकीय विद्यालयों, बूथों तथा ग्राम सचिवालयो मे लगाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि कैंप में सभी अपडेटेड परिवारों को हस्ताक्षरित परिवारों में बदलना, एफआईडीआर में मौजूद नहीं व गलत तरीके से मैप किए गए नागरिकों/परिवारों के डेटा को कैप्चर करना, सत्यापित की स्थिति वाले सभी नागरिकों के लिए दिव्यांग प्रमाणपत्र अपलोड करना, पीपीपी डेटा का सुधार (आय को छोडक़र), हरियाणा में रहने वाले परिवारों का पंजीकरण जो एफआईडीआर में नहीं हैं, एफआईडीआर में नॉट ट्रेसेबल के रूप में चिह्नित परिवारों का सत्यापन करना आदि कार्य किए जाएंगे। कैंप में स्थानीय ऑपरेटर, ब्लॉक स्तरीय अधिकारी, एफपीएस मालिक, बिजली मीटर रीडर/सहायक लाइनमैन/लाइनमैन, सक्षम युवा की देखरेख में कार्य किया जाएगा।

  • Facebook
  • Twitter
  • LinkedIn
  • More Networks
Copy link
Powered by Social Snap