• Thu. Sep 29th, 2022

Bharat Sarathi

A Complete News Website

पिछले 8 सालों में सिर्फ घोटाले देने वाले व सबसे ज्यादा बेरोजगारी थोपने वाले आज रोजगार गारंटी की बात कर रहे है : सुनीता वर्मा

पटौदी, 22/6/2022 :- महिला कांग्रेस नेत्री ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में हरियाणा सीएम के उस बयान पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी जिसमें उन्होनें अग्निवीरों को चार साल बाद गारन्टी से नौकरी देने की बात कही है, प्रेस को लिखे पत्र में उन्होनें खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि खुद के पद की एक्सपायरी डेट खत्म होने वाले सीएम बताएं की उन्होनें पिछ्ले 8 वर्षों में सेवानिवृत हुए कितने सैनिकों को नौकरी दी है, उनकी बदौलत प्रदेश में आज हर तीसरा ग्रेजुएट युवा बेरोजगार है, 35 फीसदी बेरोजगारी के साथ हरियाणा पहले स्थान पर है और 7.14 लाख युवाओं ने नौकरी की तलाश ही छोड़ दी है। सीईटी के 10.2 लाख आवेदक हैं, ऐसे हालात में जनता को वो बताएं कि जब नौकरियां ही नही हैं तो इन अग्निवीरों को चार साल बाद कहां से नौकरी देंगें? उन्होनें कहा कि शायद खट्टर ने इतने सालों से प्रदेश के युवाओं को नौकरियों के नाम पर इसलिए ही भ्रमित रखा कि इन्हें भी इस अग्निवीर योजना का इन्तजार रहा होगा?

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि सीएम साहब बताएं कि उन्होनें जनता से किए कितने वादे पुरे किए की जनता जो आप की इस गारन्टी पर भरोसा करे? क्योंकि, ऐसी ही लिखित गारन्टी बीजेपी द्वारा किसानों को फसल पर उचित एमएसपी की व युवाओं को 2 करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष देने और काला धन लाकर 15 लाख रुपए प्रत्येक भारतीये के खाते में डालने की भी दी गई थी। उन्होनें कहा कि आप द्वारा मनेठी में एम्स व महेंद्रगढ़ के खुडाना में आईएमटी बनाने, गेस्ट टीचर्स को पहली कलम से पक्का करने तथा प्राईवेट सैक्टर में युवाओं को 75 फीसदी जॉब स्थानीय युवाओं को देने की गारन्टी भी दी गई थी, लेकिन हुआ कुछ नही, आपकी इन सभी गारन्टीयों में आप लोग सिर्फ जुमलेबाज ही साबित हुए। आपने तो 1983 पीटीपीटीआई का चूल्हा नहीं बुझने देने का वादा भी किया था जो आज तक पूरा नहीं हुआ। उन्होनें कहा कि सिर्फ बयानबाजी करने से कुछ नहीं होगा नौकरियां तो आपकी सरकार ने छोड़ी ही नही फिर कहां से दोगे इन्हें नौकरी, शायद अब नौकरी भी ट्वेंटी ट्वेंटी का खेल बना दी गई आप लोगों द्वारा।

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि पिछले 8 सालों में सिर्फ घोटाले देने वाले व प्रदेश पर देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी का कलंक लगाने वाले रोजगार गारंटी की बात कर रहे है। उन्होनें कहा कि कौशल विकास निगम में लाखों युवाओं ने पंजीकरण किया हुआ है उन्हें रोजगार क्यों नही दिया जा रहा, 4 साल का इन्तजार क्यों? पटवारी व ग्राम सचिव की भर्तियां क्यों रुकी पड़ी हैं, जनता को बताएं सीएम साहब। और ये भी बताएं की क्या आपने इन चार सालों के इन्तजार में जानबूझ कर ये भर्तियां रोकी हुई हैं?

वर्मा ने कहा कि अगर आप की नियत सच्ची व साफ है तो घोषणा करने की बजाये विधानसभा में इस आशय का प्रस्ताव लाइये, कानुन बनाइये और स्पष्ट करें की चार साल बाद इन्हें किस विभाग में, किन पदों पर और किस सैलरी पर समायोजित किया जायेगा। उन्होनें कहा कि आपकी इस घोषणा का आगाज हम भी देखेंगें, जब कांग्रेस शासन में लगा बाप नौकरी पर होगा और बीजेपी राज में लगा बेटा रिटायर तथा बाप को पेंशन व बेटे को होगी टेंशन, ये नजारा हम भी देखेंगें।

खट्टर साहब! सबसे पहले अपने प्रदेश में समस्त संविदा कर्मचारियों, अधिकारियों, आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का तय आरक्षण के अनुसार नियमितीकरण कीजिये, उसके बाद अग्निपथ योजना को अमलीजामा जरूर पहनाइए। स्वागत होगा। वैसे मात्र दो फीसदी पूर्व सैनिकों को ही नौकरी देने वाली इस बीजेपी के राज में अगर नौकरी ही हों तो फिर अग्निवीर कौन बनेगा?

  • Facebook
  • Twitter
  • LinkedIn
  • Email
  • Print
  • Copy Link
  • More Networks
Copy link
Powered by Social Snap