• Tue. Dec 7th, 2021

Bharat Sarathi

A Complete News Website

नेहरू युवा केंद्र में क्लीन इंडिया‘ अभियान के तहत स्वच्छता कार्यक्रम पर युवा संगोष्ठी का आयोजन

गुरूग्राम, 24 अक्टूबर। नेहरू युवा केंद्र द्वारा आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में क्लीन इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत स्वच्छता कार्यक्रम पर युवा संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

नेहरू युवा केंद्र के उप निदेशक कृष्ण लाल पारचा ने बताया कि युवा संगोष्ठी में शासी निकाय के सदस्य शतरुद्र प्रताप सिंह ने युवाओं को महात्मा गांधी एवं स्वामी विवेकानंद के आदर्शो एवं स्वच्छता के मह्त्व के बारे में बता कर उन्हें लाभान्वित किया। इस दौरान संगोष्ठी में शामिल युवाओं को स्वच्छता की शपथ भी दिलायी गई। इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र सोनीपत के जिला युवा अधिकारी नवीन गुलिया एवं सनी सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

श्री पारचा ने बताया कि संगोष्ठी के उपरांत शीतला माता मंदिर मे स्वच्छता एवं श्रमदान की गतिविधियों का भी आयोजन किया गया। जिसमें श्री शतरुद्र प्रताप सहित करीब 25 युवाओ ने मंदिर के आसपास क्षेत्र में फैले कचरे को साफ किया। साथ ही मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को स्वच्छता व स्वस्थता से संबंध बताकर उन्हें अपने आसपास साफ-सफाई रखने के लिए भी प्रोत्साहित किया।

श्रमदान गतिविधियों में ममता धवन, स्वयं सेवक मनीषा, रंजना, वर्षा, साहिल, अहमद, राज कुमार, रोहित एवं कपिल का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy link
Powered by Social Snap