• Wed. May 18th, 2022

Bharat Sarathi

A Complete News Website

नगर निगम के कमीशनर अशोक गर्ग ने किया श्री श्याम भजन गंगा पुस्तक का विमोचन

हिसार।(प्रवीन कुमार)   हिसार के पीजीएसडी स्कूल में पुस्तक विमोचन समारोह का आयोजन किया गया जिसमें पीडीएसडी संस्था के महासचिव समाज सेवी सुरेंद्र सिंगल द्वारा लिखित धार्मिक पुस्तक श्री श्याम भजन गंगा का विमोचन किया गया।

इस मौके पर नगर निगम के कमीशनर अशोक गर्ग ने मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लिया और श्री श्याम भजन गंगा पुस्तक का विमोचन किया । कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री नारायण दास बंसल द्वारा की गई ।

 पुस्तक के लेखक सुरेंद्र सिंगल ने बताया कि पुस्तक में 79 भजन है जो कि हिंदी पंजाबी हरियाणवी भाषा में लिखी गई है। सुरेंद्र सिंगल ने बताया वे बागडियान मंदिर में लगभग 5-6 सालों से सर्कीतन कर रहे है। श्री श्याम बाबा की असीम कृप्या से श्याम भक्त राम सिंह सोनी गुरु मिले है जिनके सांनिध्य में रहकर धार्मिक रचनाए लिखने में कामयाब हुए है और वे हमेशा गुरु के चरणो मेंबैठकर रचनाए लिखने का काम करता रहूंगा।

इस दौरान नगर निगम के कमीशनर अशोक गर्ग व राम सिंह सोनी को सम्मानित किया गया है। अशोक गर्ग ने कहा कि पुस्तक में धार्मिक भजन लिखे गए है जो कि धार्मिक प्रवृति के लोगो काफी पंसद आएगी। उन्होंने महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि महिलाओं को खाली समय में इस धार्मिक पुस्तक के गीतों पढना चाहिए।  

उल्लेखनीय है कि सुरेंद्र कुमार के पिता श्री द्वारा प्रसाद दुर्जनपुरिया राष्ट्रपति व हरियाणा सरकार के मंत्री कृष्ण बेदी से सम्मानित हो चुके है। पीजीएसडी संस्था द्वारा हिसार के सामान्य अस्पताल में जरुरत मंद लोगों के लिए खाना पहुचाने का कार्य कर रही है अभी तक यह संस्था हजारों मरीजों को निशुल्क खाना पहुंचा रही है।

इस मौके पर अग्रसेन समिति के प्रधान शिव कुमार गोयल, अजनि खारिया प्रधान अग्रसेन भवन सहित अन्य गण मान्य लोग मौजूद थे। जय श्री श्याम मंडल के प्रधान हुनेश्वर प्रसाद गोस्वामी, श्याम भगत राम सिंह सोनी ने सुरेंद्र सिंगल के इस कार्य की दिल से सहारना की है। इस मौके पर राम अवतार सिंगल, रविंद्र सिंगल, सतेंद्र गोयल,  एडवोकेट गोपी चंद वर्मा जय श्री श्याम मंडल के सदस्य व पीसीएसडी स्कूल के कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy link
Powered by Social Snap