• Thu. Sep 29th, 2022

Bharat Sarathi

A Complete News Website

राष्ट्रीय रोजगार नीति को लागू करने की मांग को लेकर प्रदेश भर में देंगे ज्ञापन : अरुण हुड्डा
सोची समझी साजिश के तहत युवाओं को बेरोजगारी में धकेला जा रहा : अरुण हुड्डा

रोहतक, 19 अगस्त – देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हरियाणा में है। 34 प्रतिशत बेरोजगारी दर के साथ हरियाणा नंबर वन है। 18 से 28 साल की बात करें तो हर दूसरा युवा बेरोजगार घूम रहा है। ये बात आम आदमी पार्टी के यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष अरुण हुड्डा ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार युवाओं के साथ धोखा कर रही है। सोची समझी साजिश के तहत युवाओं को बेरोजगार रखना चाहती है। वहीं आम आदमी पार्टी दिल्ली में रोजगार बजट लेकर आई है। दूसरी तरफ बीजेपी सरकार ने प्रदेश के युवाओं को बेरोजगारी में धकेलने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि 16 से 22 अगस्त तक दिल्ली में रोजगार आंदोलन में आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय रोजगार नीति को लेकर युवाओं के हक की आवाज उठाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय रोजगार नीति कानून के तहत प्रमुख मांगें केंद्र और राज्य सरकार सभी खाली पदों पर तय सीमा में भर्ती करना, सभी बेरोजगारों को रोजगार भत्ता देना, पूरे देश में महंगाई के हिसाब से न्यूनतम मजदूरी लागू करना, ठेकेदारी पर भर्ती व्यवस्था को समाप्त करना, समान काम के लिए समान वेतन देना, मनेरगा के तहत शहरी क्षेत्र में भी सरकारी रोजगार योजना लागू करना आदि हैं। उन्होंने कहा कि इससे देश में बेरोजगार काफी हद तक खत्म हो जाएगी।

अरुण हुड्डा ने कहा कि देश में 49 प्रतिशत आबादी महिलाओं की है। वहीं सीएमआईई के आंकड़ों के अनुसार कामकाजी महिलाओं का औसत 26 प्रतिशत से घटकर 19 प्रतिशत रह गया है। उन्होंने कहा 2022 में केवल 9 प्रतिशत कामकाजी महिलाएं रह गई है। हर दूसरा युवा बेरोजगार घूम रहा है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने 2014 में हर साल 2 करोड़ नौकरियों का वादा किया था। जोकि सिर्फ जुमला बन के रह गया। आठ साल में सरकार केवल सात लाख 22 हजार रोजगार दे पाई है। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द राष्ट्रीय रोजगार नीति लागू की जाए। इसी मांग को लेकर आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में उपयुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री को राष्ट्रीय रोजगार नीति लागू करने की मांग को लेकर ज्ञापन देंगे।

उन्होंने कहा प्रदेश सरकार युवाओं के साथ धोखा करने का काम कर रहे हैं। सरकार के खुद के मंत्री भ्रष्टाचार का रोना रो रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि हरियाणा में 50 हजार भर्तियां रद्द हो चुकी है। लाखों पदों खाली पड़े है। बीजेपी जेजेपी सरकार ने युवाओं को ठगने का काम किया है। आने वाले चुनावों में जनता इनका जवाब देने का काम करेगी।

यूथ विंग प्रदेश अध्यक्ष अरुण हुड्डा ने कहा कि हजारों की संख्या नए लोग, पुरुष और महिलाएं आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश और देश में आम आदमी पार्टी की लहर चल रही है। आने वाले गुजरात और हिमाचल प्रदेश में चुनावों के बाद देश में नंबर एक पार्टी आम आदमी पार्टी बनेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस परिवारवाद की राजनीति करती थी। बीजेपी दोस्तवाद की राजनीति करती है। एकमात्र आम आदमी पार्टी भारतवाद की बात करती है। उन्होंने कहा कि युवाओं और नौजवानों की आवाज प्रदेश भर में उठाने का काम करेंगे। युवाओं को जोड़ने का काम कर रहे हैं। युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौका देंगे। देश में आने वाला समय आम आदमी पार्टी का रहेगा। इस मौके पर प्रदेश यूथ सचिव मोना सिवाच , प्रदेश सचिव अरुण योगी , सचिव रोहित , दीपक जांगड़ा , साहिल मग्गू , डेविड , लोकेश , सूरज, दीपेश बनियानी व कुणाल सिकरी मौजूद रहे।

  • Facebook
  • Twitter
  • LinkedIn
  • Email
  • Print
  • Copy Link
  • More Networks
Copy link
Powered by Social Snap