• Thu. Sep 29th, 2022

Bharat Sarathi

A Complete News Website

 एमएलए एडवोकेट जरावता ने सुधा यादव को दी शुभकामनाएं       
 डॉ सुधा यादव का भाजपा संगठन में ऊंचा हुआ कद       
केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव भाजपा के लिए किंग मेकर
दक्षिणी हरियाणा में डॉक्टर सुधा यादव का मजबूत जनाधार

   फतह सिंह उजाला                                   

पटौदी । भारतीय जनता पार्टी की पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता डॉ सुधा यादव के राजनीतिक और संगठनात्मक अनुभव का दोहरा लाभ मिलेगा । डॉ सुधा यादव बहुत ही अनुभवी राजनेता और आम जनमानस के बीच मजबूत पकड़ वाली नेता है ।सांसद रहते हुए डॉ सुधा यादव के द्वारा अहीरवाल क्षेत्र में अनेक विकास कार्य विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्यों को प्राथमिकता प्रदान की गई। डॉ सुधा यादव जमीन से जुड़ी हुई एक ऐसी राजनेता है, जिनका कद अब राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत पहचान बन चुका है । यह बात पटौदी के एमएलए एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता ने शुक्रवार को डॉ सुधा यादव के आवास पर उन्हें सौंपी गई नई जिम्मेदारी की बधाई देने के उपरांत बातचीत में कही।   

एमएलए एडवोकेट जरावता ने पूर्व सांसद डॉ सुधा यादव और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव को केंद्रीय चुनाव समिति सहित केंद्रीय संसदीय बोर्ड में शामिल किया जाने पर भाजपा हाईकमान सहित पीएम मोदी का पटौदी क्षेत्र अहीरवाल सहित पूरे हरियाणा की तरफ से आभार व्यक्त किया ।उन्होंने कहा केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव भी एक बेहद अनुभवी और कूटनीतिक राजनेता हैं । वास्तव में भूपेंद्र यादव भारतीय जनता पार्टी में एक किंग मेकर के रूप में कार्य कर रहे हैं। इसका परिणाम विभिन्न राज्यों के चुनाव प्रभारी की जिम्मेदारी निभाते हुए उनके द्वारा भारतीय जनता पार्टी और देश को दिया जा चुका है । 

गौरतलब है कि 1999 से 2004 तक भाजपा की सांसद रहे डॉ सुधा यादव के के द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान अपने संसदीय क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में विकास कार्यों को अधिक प्राथमिकता प्रदान की गई । वह जमीन से जुड़ी हुई और आम आदमी की परेशानियों को समझने और जानने वाली अनुभवी महिला नेत्री हैं । केंद्रीय मंत्री रह चुकी स्वर्गीय  सुषमा स्वराज के बाद डॉ सुधा यादव दूसरी ऐसी भाजपा की नेता है, जिनको केंद्रीय चुनाव समिति और संसदीय बोर्ड में शामिल किया गया है। वर्तमान में डॉ सुधा यादव भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय सचिव की भी जिम्मेदारी निभा रही है। डॉ सुधा यादव के अनुभव सहित उनकी योग्यता को केंद्र में रखते हुए केंद्रीय पिछड़ा आयोग के सदस्य की भी जिम्मेदारी उनको सौंपी गई। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय प्रभारी की जिम्मेदारी भी डॉ सुधा यादव के द्वारा निभाई गई।    

पटोदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने शुक्रवार को भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति और केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सदस्य डॉक्टर सुधा यादव गुलदस्ता भेंट कर उनका अभिनंदन किया और इसके उपरांत राजनीतिक हालात सहित भविष्य की योजनाओं पर भी चर्चा की । इस मुलाकात के दौरान एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता के साथ भाजपा के अन्य कार्यकर्ता और समर्थक भी मौजूद रहे।                                               

  • Facebook
  • Twitter
  • LinkedIn
  • Email
  • Print
  • Copy Link
  • More Networks
Copy link
Powered by Social Snap