• Thu. Feb 9th, 2023

Bharat Sarathi

A Complete News Website

एक्शन में दिखी पुलिस, हरियाणा में बदमाशों व अवैध गतिविधियों के खिलाफ चला ’ऑपरेशन आक्रमण-3‘

6300 जवानों ने मारे छापे, 785 एफआईआर दर्ज, 998 गिरफतार

चंडीगढ़, 8 दिसंबर – हरियाणा पुलिस द्वारा प्रदेश से अपराध व आपराधिक तत्वों का सफाया करने के लिए विशेष अभियान ऑपरेशन आक्रमण-3 चलाया गया।  इसके तहत प्रदेशभर में एक साथ की गई छापेमारी के दौरान आईपीसी, एनडीपीएस, एक्साइज और आर्म्स एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत 785 केस दर्ज करके 998 आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस दौरान भारी मात्रा में अवैध हथियार व नशा भी बरामद किया गया।             

 पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हरियाणा श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस विभाग अवैध हथियारों, नशीले पदार्थों और अवैध शराब की तस्करी सहित राज्य में आपराधिक गतिविधियों पर सटीक जानकारी एकत्र कर रहा है। एसपी/डीसीपी के नेतृत्व में 6333    पुलिसकर्मियों की 970 टीमों ने अपराध और अपराधियों पर 7 दिसंबर की सुबह से शुरू होकर दिन भर रात तक समन्वित छापेमारी की। एक साथ कई स्थानों पर अपराधियों को निशाना बनाने के बहुत ही उत्साहजनक परिणाम सामने आए। पुलिस टीमों द्वारा कुल 52 अवैध हथियार और 24 कारतूस जब्त किए गए। इसी प्रकार, 7.951 किलो गांजा, 167.77 ग्राम हेरोइन, 402 ग्राम सुल्फा, 3.992 किलो अफीम, 5.350 किलो चूरा पोस्त, 242 बोतल प्रतिबंधित सीरप (कोरेक्स) और 25 प्रतिबंधित इंजेक्शन भी बरामद किये गए।                   

इस अभियान के दौरान छापेमारी करने वाली टीमों ने 137 उद्घोषित अपराधियों और 33 बेल जंपर्स को पकड़ने में भी कामयाबी हासिल की। पकडे़ गए ये बदमाश कई मामलों में वांछित थे और गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहे थे। इसके अतिरिक्त, विशेष अभियान के दौरान विभिन्न मामलों में शामिल 316 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया।                

शराब तस्करों पर नकेल कसते हुए 3866 बोतल देशी शराब, 300 बोतल अंग्रेजी शराब, 59 बोतल बीयर, 1483 बोतल अवैध शराब, 680 लीटर लाहन जब्त कर अवैध शराब बनाने के 2 भट्टी भी नष्ट की गई।                   

जुआ अधिनियम के तहत गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 4.44 लाख रुपये से अधिक की नकदी भी बरामद की।

   उल्लेखनीय है कि प्रदेश से अपराध और आपराधिक तत्वों का सफाया करने के लिए ऑपरेशन आक्रमण के तहत खुफिया-संचालित व्यापक कार्रवाई की श्रृंखला में यह तीसरा विशेष अभियान था जो प्रदेश के नागरिकों को एक सुरक्षित और स्थिर वातावरण प्रदान करने की दिशा में हरियाणा पुलिस विभाग की दृढ़ प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

  • Facebook
  • Twitter
  • LinkedIn
  • More Networks
Copy link
Powered by Social Snap