• Thu. Sep 29th, 2022

Bharat Sarathi

A Complete News Website

संयुक्त बयान में कहा- नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की कार्यवाही अनावश्यक और अमानवीय

अग्निपथ योजना से हरियाणा के युवाओं को होगा सबसे ज्यादा नुकसान- हुड्डा

ना देश के हित में है और ना ही युवाओं के हित में है अग्निपथ योजना- हुड्डा

देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ ना करे सरकारअग्निपथ योजना को तुरंत ले वापिस- हुड्डा

20 तारीख को जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन करेगी कांग्रेस- हुड्डा

किसानों के बाद बीजेपी सरकार ने जवानों को बनाया निशाना- चौ. उदयभान

अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं के समर्थन में खड़ी है कांग्रेस- चौ. उदयभान 

18 जून, चंडीगढ़ः कांग्रेस नेताओं पर ईडी की निराधार कार्रवाई और अग्निपथ योजना के खिलाफ हरियाणा कांग्रेस ने हुंकार भरी है। इसके खिलाफ आज पार्टी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल हरियाणा के राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचा। राज्यपाल की अनुपस्थिति के चलते उनके प्रतिनिधि को राष्ट्रपति के नाम संबोधित दोनों मुद्दों पर ज्ञापन सौपे गए। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा की अध्यक्षता में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। बैठक में राज्यसभा चुनाव के नतीजे और पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा हुई। इसमें फैसला लिया गया कि 20 तारीख को पार्टी दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन करेगी। साथ ही अगस्त में ‘विपक्ष आपके समक्ष’ का अगला कार्यक्रम यमुनानगर में आयोजित करने का ऐलान किया गया।

बैठक के बाद पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राजनीतिक प्रतिशोध के चलते सरकार के इशारे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के विरुद्ध प्रवर्तन निदेशालय द्वारा निराधार कार्रवाई की जा रही है। पार्टी इसका कड़ा विरोध करती है। सेना भर्ती के लिए शुरू की गई ‘अग्निपथ’ योजना पर बोलते हुए हुड्डा ने कहा कि यह ना देश हित में है और ना ही युवाओं के हित में। कॉन्ट्रैक्ट पर होने वाली भर्ती युवाओं के भविष्य और देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है।

उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना से सबसे ज्यादा नुकसान हरियाणा के युवाओं का होगा। क्योंकि हरियाणा के युवाओं में सेना के प्रति सबसे ज्यादा रुझान देखने को मिलता है। देश का हर 10वां सैनिक हरियाणा से आता है। हरियाणा के गाँव-गाँव में सैनिकों, पूर्व सैनिकों के परिवार रहते हैं और यहाँ के युवाओं का सेना में जा कर देश सेवा करने का सपना होता है।

हुड्डा ने कहा कि मिलिट्री रिफॉर्म करने से पहले उससे प्रभावित तमाम वर्गों से विचार विमर्श करना बेहद जरूरी है। बिना किसी ट्रायल और उसके नतीजे को परखे बिना सेना भर्ती में इतना बड़ा परिवर्तन देश की सुरक्षा के लिए चिंता पैदा करता है। इस तरह की योजनाएं कम जनसंख्या वाले इजराइल जैसे देशों के लिए तो सही है, जहां बेरोजगारी नहीं है या युवा सेना में भर्ती होना नहीं चाहते। लेकिन भारत की स्थिति बिल्कुल अलग है। इसलिए यहां यह योजना कारगर नहीं होगी। इसके अलावा उन्होने हरियाणा में कौशल रोजगार निगम को युवाओं का शोषण रोजगार निगम बताया। कहा कि ये सरकार ईवेंट मैनेजमेंट की सरकार है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि वन रैंक, वन पेंशन की बात करने वाली सरकार आज नो रैंक, नो पेंशन की नीति लागू कर रही है। जय जवान और जय किसान का नारा लगाने वाले देश में इस सरकार ने ना किसान को बख्शा और ना ही जवान को। कृषि कानूनों और नोटबंदी से लेकर अग्निपथ योजना तक हर बार भाजपा ने जनता को विश्वास में लिए बिना फैसले किए है। इसलिए उसे बार-बार विफलता का सामना करना पड़ा। चौ. उदयभान ने कहा कि इस योजना के खिलाफ देश का नौजवान आंदोलनरत है। उन्होंने युवाओं से अपील करी कि वे शांति और धैर्य बनाए रखें। कांग्रेस पार्टी युवाओं के साथ खड़ी है।

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की कार्यवाही पर बोलते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उदयभान ने इसे अनावश्यक और अमानवीय करार दिया। उन्होंने कहा कि नेशनल हेराल्ड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का कोई केस नहीं बनता है। सिर्फ कांग्रेस नेताओं को बदनाम करने के लिए सुनियोजित तरीके से इस तरह की कार्यवाही की जा रही है। लेकिन कांग्रेस डटकर इसका मुकाबला करेगी और सड़क से लेकर संसद तक इसके खिलाफ लड़ेगी।

  • Facebook
  • Twitter
  • LinkedIn
  • Email
  • Print
  • Copy Link
  • More Networks
Copy link
Powered by Social Snap