• Sun. Jun 26th, 2022

Bharat Sarathi

A Complete News Website

पुलिस द्वारा 12 से 26 जून तक मनाया जा रहा एंटी ड्रग फगवाड़ा

गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन की मौजूदगी में कार्यवाही

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । पुलिस के द्वारा नशे के सौदागरों और नशा पदार्थ तस्करों के खिलाफ नियमित अंतराल पर कार्रवाई करते हुए मादक पदार्थ बरामद करने के साथ जब्त भी किए जा रहे हैं। नशे से आजादी पखवाड़ा अभियान के तहत गुरुग्राम पुलिस के द्वारा विभिन्न स्थानों पर नशा के कारोबारियों के खिलाफ अभियान चलाते हुए और तलाशी के दौरान बड़ी मात्रा में विभिन्न प्रकार के नशीले पदार्थ बरामद किए गए । नशीले पदार्थ बरामद किए जाने के साथ ही आरोपियों के खिलाफ मामले दर्ज कर कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई गई।

26 जून गुरूवार को अंतर्राष्ट्रीय एंटी ड्रग डे मनाया जाता है । 12 जून से 26 जून तक चलाए जा रहे नशे से आजादी पखवाड़ा अभियान के तहत 23 जून गुरुवार को बड़ी संख्या में नशीले पदार्थ नष्ट किए गए। नशीले पदार्थों को नष्ट करने की यह कार्यवाही गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर श्रीमती कला रामचंद्रन के द्वारा अपनी देखरेख में की गई ।

इस मौके पर एडीजीपी साउथ रेंज रवी किरण , डीसीपी हेडक्वार्टर आस्था मोदी , नूंह के पुलिस सुप्रिडेंट वरुण सिंगला, पलवल के पुलिस सुप्रिडेंट राजेश दुग्गल, डीसीपी क्राइम गुरुग्राम राजीव देशवाल सहित अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे । 23 जून गुरुवार को गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर श्रीमती कला रामचंद्रन की देखरेख में सेक्टर 37 इंडस्ट्रियल एरिया में मौजूद बायोटिक वेस्ट लिमिटेड कंपनी में पुलिस के द्वारा पखवाड़े के तहत बरामद और जब्त किए गए विभिन्न प्रकार के मादक पदार्थों को पूरी तरह से नष्ट किया गया ।

जिला पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि इंटरनेशनल एंटी ड्रग डे के मौके पर 65 किलो 240 किलोग्राम गांजा , 15 किलो 67 ग्राम चरस और 118 . 2 ग्राम स्मैक को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया । इसी मौके पर ही साथ लगते जिला पलवल से जिला पलवल की पुलिस के द्वारा नशा तस्करों अथवा नशा सौदागरो के पास से बरामद किए गए 2102 किलोग्राम गांजा को भी पूरी तरह से नष्ट किया गया । जिला पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि नशे से आजादी पखवाड़ा के तहत विभिन्न स्थानों पर गुरुग्राम पुलिस के द्वारा आम लोगों को नशे के दुष्परिणामों के विषय में जानकारी देते हुए नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया गया । वाहन चालको सहित अन्य आम जनमानस को विभिन्न प्रकार के नशे से होने वाले शारीरिक और आर्थिक नुकसान के साथ ही होने वाली अन्य परेशानियों के विषय में भी जानकारी देते हुए जागरूक करने का अभियान लगातार जारी है ।

प्रवक्ता के मुताबिक किसी भी प्रकार का नशा करना अपने स्वयं के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करना तो है ही , इसके साथ ही नशे की लत लग जाने के कारण कई बार आपसी झगड़े और विवाद बेहद गंभीर परिणाम सामने आते हैं । गुरुग्राम पुलिस के द्वारा आम जनमानस का आह्वान किया गया है कि विशेष रुप से किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थ का अवैध काम करने वालों के खिलाफ पुलिस प्रशासन को जानकारी दी जाए । इसके साथ ही जितना संभव हो सके अपने स्वास्थ्य और परिवार की खुशहाली के लिए किसी भी प्रकार का नशा करने से अपने आप को यथासंभव दूर ही रखना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy link
Powered by Social Snap