• Thu. Dec 8th, 2022

Bharat Sarathi

A Complete News Website

– नोबल इनकलेव में निगम टीमों ने 6 भवनों को तोडऩे के साथ ही 2 अन्य भवनों को सील करने की कार्रवाई की
– कार्यकारी अभियंता गोपाल कलावत कार्रवाई के दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर रहे उपस्थित

गुरूग्राम, 24 नवम्बर। आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में स्थित अवैध निर्माणों पर नगर निगम गुरूग्राम द्वारा समय-समय पर कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत अवैध निर्माणों को तोडऩे एवं सील करने की प्रक्रिया जारी है।

इसी कड़ी में वीरवार को कार्यकारी अभियंता गोपाल कलावत के नेतृत्व में नगर निगम गुरूग्राम की टीम जेसीबी एवं पुलिस बल के साथ नोबल इनकलेव में पहुंची। यहां पर टीम द्वारा 6 निर्माणाधीन भवनों को तोडऩे के साथ ही 2 अन्य भवनों को सील करने की भी कार्रवाई की। पूरी कार्रवाई के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने एवं किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। हालांकि कुछ समय तक टीम को विरोध का भी सामना करना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में माननीय न्यायालय द्वारा किसी भी प्रकार के नए निर्माण पर पाबंदी लगाई हुई है। न्यायालय के निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरूग्राम की टीमें समय-समय पर क्षेत्र में होने वाले निर्माणाधीन भवनों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा द्वारा प्रतिबंधित क्षेत्र को पॉकेट्स में बांटकर अलग-अलग अधिकारियों को निगरानी एवं कार्रवाई की जिम्मेदारी सौंपी हुई है। वीरवार की कार्रवाई कार्यकारी अभियंता गोपाल कलावत के नेतृत्व में की गई तथा उन्होंने मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट की भी जिम्मेदारी संभाली। टीम में सहायक अभियंता आशीष हुड्डा, कार्यकारी अभियंता नीरज, अनिल व नवीन सहित अन्य कर्मचारी एवं पुलिस बल मौजूद रहा।

  • Facebook
  • Twitter
  • LinkedIn
  • More Networks
Copy link
Powered by Social Snap