• Thu. Sep 29th, 2022

Bharat Sarathi

A Complete News Website

बेरोजगार युवाओं पर चोट करने से बाज आए सरकार : राजू मान

बाढड़ा जयवीर फोगाट, 

27 जून,  अग्निपथ योजना के खिलाफ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त समन्वयक राजू मान की अगुवाई में सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक एसडीएम कार्यालय के सामने शांतिपूर्ण सत्याग्रह किया। इस बीच उन्होंने सेना में स्थाई भर्ती शुरू करने के साथ टीओडी वापिस लेने की मांग बुलुन्द करते हुए सरकार के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी की।

राजू मान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अग्निपथ योजना की घोषणा कर युवाओं के साथ सरासर धोखा किया है। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वे सरकार बनते ही हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे लेकिन उनके डेढ़ साल में सिर्फ 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का ऐलान से मोदी का असली चेहरा जनता के सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना से युवाओं में भारी आक्रोश है और यही वजह है कि देश भर के युवा सड़कों पर उतर आए हैं। मोदी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन की जगह नो रैंक नो पेंशन योजना लाई है जो कतई स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार को अविलंब टीओडी वापिस लेकर सेना की स्थाई भर्ती शुरू करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी युवाओं के संघर्ष में पूरी तरह साथ खड़ी है।

इंटक जिला प्रधान रामोतार खोरड़ा ने कहा कि अग्निवीर बने युवा 4 साल के बाद रोजगार के लिए भटकने को तैयार नहीं हैं। सरकार को सेना की रद्द की गई भर्ती के साथ वायुसेना की लिस्ट तुरन्त लगानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अग्निपथ के खिलाफ चले आंदोलन में जाने गवानें वाले युवाओं के परिजनों को भी मुआवजा देना चाहिए।

इस अवसर पर पूर्व सरपंच मेवा सिंह, पूर्व सरपंच सीताराम शर्मा, पूर्व सरपंच राजबीर लाडावास, पूर्व सरपंच राजेन्द्र मकड़ानी, पूर्व सरपंच महाबीर सिंह, पूर्व सरपंच कुलदीप सिंह, राकेश बेरला पूर्व बीडीसी, भलेराम हुई, राजकपूर, पृथ्वी नंबरदार, ओमप्रकाश, वेद बलोदा, वेद धनासरी, नागेश द्वारका, शिंभू शर्मा, मामन जांगड़ा, अशोक हड़ौदा, महिपाल आर्यनगर, ओमप्रकाश बिंद्राबन, रोहताश रोहिल्ला, जगमाल, बलबीर श्योराण, कश्मीर, सुनील, रामकुमार, सत्यवान, अजय, धनराज शर्मा, राजेश समेत अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

  • Facebook
  • Twitter
  • LinkedIn
  • Email
  • Print
  • Copy Link
  • More Networks
Copy link
Powered by Social Snap